संभलकर खरीदें Xiaomi और OnePlus के फोन, रिपोर्ट में हुआ दिल दहलाने वाला खुलासा

संभलकर खरीदें Xiaomi और OnePlus के फोन, रिपोर्ट में हुआ दिल दहलाने वाला खुलासा

आज के समय में मानव के लिए स्मार्टफोन रोजमर्रा की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है. ये न हो तो इसके बिना हमारा एक पल भी काटना आज के समय में काफी मुश्किल साबित होता है. लेकिन के दफा हम पर यह इतना हावी हो जाता है कि यह हमें कई बीमारी में धकेल सकता है. क्योंकि इस निकलने वाली रेडिएशन सेहत के लिए काफी हानीकारक है.

हाल ही में एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जो काफी हैरान कर सकती है. लोकप्रिय स्मार्टफोन्स पर आधारित एक रिसर्च में पता चला है कि शाओमी और वनप्लस के 2 स्मार्टफोन्स ज्यादा रैडिएशन्स छोड़ रहे हैं. अतः यूजर्स को देखखर और संभलकर फोन खरीदना चाहिए.

इतनी होनी चाहिए SAR वैल्यू...

स्मार्टफोन की रेडिएशन SAR वैल्यू से तय होती है. अतः आप फोन खरीदते समय इसका जरूर ध्यान रखें. अमरीका में स्मार्टफोन्स को लेकर निर्धारित की गई SAR (स्पैसिफिक अबसोर्पशन रेट) वैल्यू 1.6 वाट्स पर किलोग्राम है और इसी वैल्यू को ही भारत में भी सही देखा जाता है. हालांकि दूसरी ओर केस्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां इस नियम का उल्लंघन कर रही है. जिनमे शाओमी और वनप्लस शामिल है. 

16 स्मार्टफोन्स की लिस्ट...

डाटाबेस कम्पनी Statista ने 16 स्मार्टफोन्स की लिस्ट जारी कर सभी को चौंका दिया है. इसमें एप्पल, ब्लैकबेरी, गूगल, सैमसंग, LG, मोटोरोला, वनप्लस, शाओमी और ZTE के स्मार्टफोन्स पर रिसर्च की है जिनमें पता लगा है कि शाओमी Mi A1 और वनप्लस 5टी स्मार्टरफोन्स ज्यादा रेडिएशन देते हैं. जो कि काफी हानिकारक साबित हो सकता है. 

बहुत कम कीमत में बिक रहा iPhone XR, यहां से खरीद सकते हैं आप

भारत आया Sony A64000, बताया जा रहा दुनिया का सबसे ख़ास कैमरा

JioSaavn को टक्कर देगी Vodafone, ला रही है म्यूजिक स्ट्रीमिंग एप

AIRTEL ने दिया धोखा, इस प्लान में बदलाव से यूजर्स नाखुश...