Xiaomi के चीफ ने पीएम  मोदी को दिया ख़ास उपहार
Xiaomi के चीफ ने पीएम मोदी को दिया ख़ास उपहार
Share:

नई दिल्ली : Xiaomi के संस्थापक और सीईओ ली जुन ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर एक अनोखा उपहार दिया जिसे पाकर पीएम भी खुश हुए.दरअसल जुन ने मोदी को कंपनी के Redmi Note 3 फोन का टियरडाउन रेप्लिका उपहार में दी.

इस मुलाकात के दौरान मेक इन   इंडिया के द्वारा भारत के विकास को कैसे तेजी दी जा सकती है इस विषय पर चर्चा की गई . इस दौरान ली जुन के साथ Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन भी मौजूद थे. इस मुलाकात की जानकारी Mi इंडिया ने अपने ट्विटर के जरिए देते हुए एक तस्वीर भी शेयर की है जिसमें ली जुन मोदी को कंपनी के Redmi Note 3 फोन का टियरडाउन रेप्लिका देते नजर आ रहे हैं.

आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि Redmi Note 3 फोन को भारत में ही तैयार किया गया है, साथ ही Xiaomi के दावे केअनुसार अब कंपनी 95 फीसदी फोन भारत में ही बनाती है. Xiaomi ने हाल ही में मेक इन इंडिया के तहत अपने दूसरे निर्माण प्लान्ट के सेटअप की घोषणा श्रीसिटी (आंध्रप्रदेश) में Foxconn के साथ मिलकर की है. कंपनी का दावा है कि यदि प्लान्ट बन जाता है तो दोनों प्लान्ट मिलकर हर सेकंड एक फोन तैयार करेगें. साथ ही ये प्लान्ट करीब 5000 लोगों को रोजगार भी देगा जिसमें 90 फीसदी महिलाएं होंगी.

यह भी पढ़ें

xiaomi इस महीने लांच कर सकती है redmi pro 2 स्मार्टफोन

xiaomi का हैडफ़ोन, शुक्रवार से भारत में 1999 रुपये में मिलेगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -