शाओमी एमडी के ट्वीट का दिया करारा जवाब, रियलमी सीईओ ने कहा 'कोई डरा हुआ है
शाओमी एमडी के ट्वीट का दिया करारा जवाब, रियलमी सीईओ ने कहा 'कोई डरा हुआ है
Share:

भारतीय मार्केट में स्मार्टफोन्स के मामले में तेजी से बढ़ते कॉम्पिटीशन के चलते एक के बाद एक चाइनीज ब्रैंड न सिर्फ यहां आए हैं, बल्कि सफल भी हैं. कई स्मार्टफोन्स जहां यूजर्स की पसंद बने हैं तो वहीं कई ब्रैंड्स बीते साल गायब भी हुए हैं. इस बीच एक ट्रेंड सोशल मीडिया पर चल निकला है, जिसमें स्मार्टफोन निर्माता एकदूसरपे बैंड पर तंज कसने लगे हैं. पहले टीजर और इशारों में किसी ब्रैंड को कमजोर साबित करने से शुरू हुआ यह ट्रेंड अब सीधी टक्कर बन चुका है.  यह सिलसिला शाओमी और रेडमी तक मीम्स से लेकर जोक्स बनाने तक बढ़ चुका है.

Oppo A9x की सेल हुई शुरू, जानिए लीक स्पेसिफिकेशंस

मनु कुमार जैन के लिए साल 2018 शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर बहुत अच्छा रहा और उनकी कंपनी ने मार्केट में टॉप पोजीशन पर कब्जा जमाया. हालांकि, 2019 की शुरुआत से ही एक दूसरी देखने को मिली है. इस साल मनु जैन ने एक ट्वीट चाइनीज स्मार्टफोन ब्रैंड रियलमी पर निशाना साधते हुए किया. उन्होंने लिखा कि लेटेस्ट डिवाइस Redmi Note 7 Pro में मिलने वाले स्नैपड्रैगन 675 से पुराना Realme 3 Pro में मिलने वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर शाओमी  है.

iPhones का नया फोन होगा शानदार, फिंगरप्रिंट सेंसर है ख़ास आकर्षण

माधव सेठ जो रियलमी इंडिया के सीईओ है ने अब मनु जैन के इस ट्वीट का जवाब दिया है। रियलमी मई, 2018 में आने के बाद सबसे तेजी से 60 लाख यूनिट्स बेचने वाला भारत का सबसे तेजी से बढ़ता वेंडर बन गया है. इसी के चलते प्रतिक्रिया देते हुए माधव सेठ ने ट्वीट में लिखा कि शाओमी देश में अपनी टॉप पोजीशन को लेकर संशय में है. उन्होंने ट्वीट किया, 'कोई डरा हुआ है.' हालांकि, रीट्वीट का सिलसिला तेज होने के बाद ओरिजनल ट्वीट को डिलीट कर दिया गया. हालांकि, एक दूसरे ट्वीट में डिवाइस के टीजर के साथ इस बात को शामिल किया गया.मनु जैन का टेंशन लेना स्वाभाविक है क्योंकि 2019 की पहली तिमाही में रियलमी 7 प्रतिशत भारतीय स्मार्टफोन मार्केट पर कब्जा कर चुका है. भारत में उतार-चढ़ाव के बावजूद भी शाओमी अपने टॉप स्पॉट पर बना हुआ है. काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, 2019 की पहली तिमाही में शाओमी 29 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ भारत में पहली पोजीशन पर रहा. हालांकि, शाओमी का शिपमेंट पिछले साल की पहली तिमाही के मुकाबले 2 प्रतिशत घटा है और पिछले साल यह 31 प्रतिशत था. वहीं, अपनी जगह रियलमी तेजी से मार्केट में बना रहा है. जिसका ​सीधा असर कंपनी की सेल पर पड़ रहा है.

Suzuki Gixxer SF 250 से Bajaj Pulsar 220F कितनी है अलग, ये है स्पेसिफिकेशन

Huawei सीरीज के इस फ़ोन की बैटरी होगी दमदार, जानिए अन्य फीचर

यूजर की Purchase History को गूगल करता है ट्रैक, पढ़ें रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -