सऊदी अरब के जेद्दा में WWI का स्मारक हमला, फ्रांस ने की कड़ी निंदा
सऊदी अरब के जेद्दा में WWI का स्मारक हमला, फ्रांस ने की कड़ी निंदा
Share:

फ्रांस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि जेद्दा में सऊदी अरब के एक गैर-मुस्लिम कब्रिस्तान में विश्व युद्ध के पहले समारोह में एक बम हमले में कई राजनयिक घायल हो गए। मंत्रालय ने कहा, "जेद्दा में गैर-मुस्लिम कब्रिस्तान में प्रथम विश्व युद्ध के अंत की याद में आयोजित वार्षिक समारोह, जिसमें फ्रांस के कई वाणिज्य दूतावास शामिल थे, आज सुबह आईईडी हमले का लक्ष्य था, जिसमें कई लोग घायल हो गए।"

"फ्रांस ने इस कायरतापूर्ण, अनुचित हमले की कड़ी निंदा की।" पिछले महीने, तेज उपकरण के साथ एक सऊदी नागरिक ने उसी दिन जेद्दा में फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के एक गार्ड को घायल कर दिया था। बुधवार को हुए विस्फोट में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन आए, जिन्होंने पेरिस में एक WWI स्मारक समारोह में भाग लिया। देश जर्मनी और मित्र देशों द्वारा युद्ध को समाप्त करने के लिए हस्ताक्षर किए गए, युद्धविराम की 102 वीं वर्षगांठ को चिह्नित कर रहे हैं। 

वही 16 अक्टूबर को मैक्रॉन के रुख ने कई मुस्लिमों को नाराज किया, कई देशों में विरोध प्रदर्शन किया। फ्रांसीसी राष्ट्रपति के चित्रों को जला दिया गया था, और फ्रांसीसी उत्पादों के बहिष्कार के लिए एक अभियान खड़ा किया गया था। सऊदी अरब, इस्लाम के सबसे पवित्र स्थलों के घर ने कार्टून की निंदा की है, लेकिन नीस में पिछले महीने के हमले की "कड़ी" निंदा की। पिछले सप्ताह वियना में एक अन्य हमले में, एक शूटिंग में भागे चार लोगों की मौत हो गई थी। मंगलवार को, मैक्रोन ने यूरोपीय नेताओं के एक शिखर सम्मेलन की मेजबानी की, जो इस्लामवादी कट्टरपंथ से निपटने के लिए एक संयुक्त दृष्टिकोण रखने की कोशिश करता है।

WHO के महानिदेशक ने की PM मोदी की तारीफ

मुंबई हमले पर PAK का सबसे बड़ा कुबूलनामा, जारी की आतंकियों की सूची

अमेरिका में कोरोना ने फिर ढाया कहर, पिछले 24 घंटों में आए डेढ़ लाख नए केस, 1600 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -