मुंबई हमले पर PAK का सबसे बड़ा कुबूलनामा, जारी की आतंकियों की सूची
मुंबई हमले पर PAK का सबसे बड़ा कुबूलनामा, जारी की आतंकियों की सूची
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि मुंबई में हुए आतंकी हमले में उसकी जमीन का इस्तेमाल हुआ था और वहां से ही आए आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया था. पाकिस्तान की तरफ से एक सूची जारी की गई है, जिसमें एक दर्जन से अधिक ऐसे आतंकियों के नाम हैं जिनका सीधा ताल्लुक 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले से था. 

पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने देश के मोस्ट वांटेड आतंकियों की फेहरिस्त जारी की है, इन्हीं में ही लगभग 19 नाम ऐसे हैं जिनका ताल्लुक मुंबई आतंकी हमले से बताया गया है. इस फेहरिस्त में लश्कर ए तैयबा के कई आतंकियों का नाम दिया गया है, जिसमें इफ्तिकार अली, मोहम्मद अमजद खान, मोहम्मद उस्मान, अब्दुल रहमान सहित अन्य दहशतगर्दों के नाम हैं. इसी के साथ पाकिस्तान ने स्वीकार कर लिया है कि मुंबई आतंकी हमले की प्लानिंग और फंडिंग पाकिस्तान से ही हुई थी.

पाकिस्तान द्वारा जारी इस सूची में उन लोगों के नाम भी दिए गए हैं, जिन्होंने आतंकियों के लिए मोटर बोट, लाइफ जैकेट सहित अन्य सामान का बंदोबस्त किया था और कराची से लेकर मुंबई तक आने का प्रबंध किया था. आपको बता दें कि 26 नवंबर 2008 को समुद्री रास्ते से आए कुछ दहशतगर्दों ने मुंबई में हमला किया था, इस दौरान रेलवे स्टेशन, ताज होटल सहित कुछ अन्य जगहों पर आतंकियों ने हमला किया था, जिसमे 160 से अधिक लोगों की मौत हुई थी. 

इस कारण मनाया जाता है विश्व निमोनिया ​दिवस

क्या सच में आने वाली है शाहरुख़ खान की DON 3, जानिए क्या इसके पीछे का सच

इस तरह से आप कर सकते है अपने क्रश से अपने प्यार का इज़हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -