कोरोना मामलों को लेकर हरकत में आया वायरस को जन्म देने वाला शहर, अब करेगा ये काम
कोरोना मामलों को लेकर हरकत में आया वायरस को जन्म देने वाला शहर, अब करेगा ये काम
Share:

वुहान: मध्य चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर ने घोषणा की कि वह कोविड-19 मामलों में हालिया उछाल के मद्देनजर शहर की 11 मिलियन की पूरी आबादी को कोरोना वायरस वायरस के लिए संचालित करेगा। चीनी राज्य मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि शहर, जिसने 2019 के अंत में कोविड-19 के पहले मामले की सूचना दी थी, ने अपने महामारी प्रतिक्रिया उपाय को भी उन्नत किया है, उस क्षेत्र को बंद कर दिया है जहां स्थानीय कोविड​​​​-19 संक्रमणों की सूचना दी गई है।

वुहान शहर ने जून 2020 से शून्य स्थानीय संक्रमण की सूचना दी है। सभी स्कूलों और ट्यूटोरियल संस्थानों को ऑफ़लाइन कक्षाओं को निलंबित करने और कैंपस स्वास्थ्य निगरानी को मजबूत करने के लिए कहा गया है, इस बीच शिक्षकों और छात्रों के लिए टीकाकरण में तेजी लाने के लिए, स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को घोषणा की। शहर के मेट्रो ने सख्त कोविड-19 नियम लागू किए हैं, जिसमें मास्क पहनना, शरीर का तापमान मापना और स्वास्थ्य कोड की जाँच करना अनिवार्य है। झुआनकोऊ पड़ोस के पास कई स्थानों को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है। यह घोषणा मध्य चीन के हुनान प्रांत के झांगजियाजी के पर्यटन स्थल के साथ-साथ पास के झूझोउ शहर द्वारा हाल के दिनों में संयुक्त रूप से दो मिलियन से अधिक लोगों को इसी तरह के आदेश जारी किए जाने के बाद आई है।

आपको बता दें कि चीन ने मंगलवार को 61 घरेलू मामले दर्ज किए क्योंकि तेजी से फैल रहे डेल्टा वेरिएंट का प्रकोप दर्जनों शहरों में पहुंच गया। चूंकि कम से कम 18 चीनी प्रांतों में नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं, देश में विशेषज्ञों ने डेल्टा संस्करण के प्रसार से देश में नवीनतम प्रकोप के कारण अलार्म उठाया है। एक सूत्र ने बताया कि चीनी सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को कहा कि वुहान में शुरुआती प्रकोप के बाद से चल रहा प्रकोप सबसे गंभीर है।

सागर हत्याकांड: सुशील कुमार और उसके साथियों ने सागर को 40 मिनट तक पीटा था, चार्जशीट में खुलासा

महाराष्ट्र के सांसदों ने की वित्तमंत्री सीतारमण से मुलाकात

पुरानी चम्मच ने चमकाई शख्स की किस्मत, 90 पैसे में खरीदी चम्मच 2 लाख रूपये में बेची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -