कम उम्र में हो रही होने वाली झुर्रियों के ये हैं उपाय
कम उम्र में हो रही होने वाली झुर्रियों के ये हैं उपाय
Share:

उम्र बढ़ते अक्सर महिलाओं को झुर्रियों की समस्या परेशान करने लगती है. लेकिन आजकल ब्यूटी प्रोडक्ट ऐसे आने लगे हैं जिससे रिंकल जल्दी होने लगते हैं. कम उम्र में रिंकल्स आना आपकी खूबसूरती के लिए  श्राप है.   वाले झुर्रियों से चेहरे पर डार्क पैचेज नजर आते हैं, जो देखने में भद्दे लगते हैं. झुर्रियां बढ़ती उम्र का संकेत भी होती हैं. कई बार गलत ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से भी झुर्रियों की समस्या हो जाती है. इससे छुटकारा पाने के लिए आपको कुछ होम टिप्स अपनानी होंगी. तो पहले से ही कुछ घरेलू उपायों को आजमाना शुरू कर दें.

झुर्रियों को दूर करने के घरेलू उपाय

*  मीठा कम खाएं. अधिक मीठा खाने से त्वचा को नुकसान पहुंचता है. इससे उम्र से पहले ही झुर्रियां चेहरे पर नजर आने लगती हैं.

* जो लोग बाहर अधिक घूमते फिरते हैं, उनमें भी झुर्रियों की समस्या बढ़ जाती है. चेहरे की त्वचा को प्रदूषण काफी नुकसान पहुंचाता है. इसका असर त्वचा पर पड़ता है. प्रदूषण में अधिक रहने से त्वचा पर उम्र से पहले झुर्रियां पड़ सकती हैं.

* संपूर्ण रूप से हेल्दी रहने के लिए पर्याप्त नींद बहुत जरूरी है. यदि आप कम सोते हैं, तो चेहरे पर जल्दी झुर्रियां पड़ सकती हैं. जरूरी है कि आप प्रतिदिन रात में चेहरा साफ करके सोएं और हर दिन 7-8 घंटे की नींद लें.

* सिगरेट-शराब के अधिक सेवन से भी चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं.

* तनाव न सिर्फ मानसिक रूप से आपको बीमार करता है, बल्कि स्किन के लिए बहुत हानिकारक होता है. जो लोग बहुत ज्यादा तनाव में रहते हैं, उनकी त्वचा पर भी जल्दी झुर्रियां नजर आने लगती हैं. कोशिश करें खुश रहने की.

आंखों के लिए भी नुकसान दायक है फैट

इन उपायों से दूर करें शरीर से आने वाली बदबू

सोते समय यदि आपको भी होती है यह समस्या, तो हो सकता है बड़ा खतरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -