आंखों के लिए भी नुकसान दायक है फैट
आंखों के लिए भी नुकसान दायक है फैट
Share:

हम आपको बता दें फैट वाली डाइट लेने से सिर्फ आपकी कमर या हाथ-पांव पर ही असर नहीं पड़ता है, बल्कि इससे आपके शरीर के और अंग भी प्रभावित होते हैं। शरीर में बढ़ रहे फैट यानि चर्बी से कई अन्य रोग होने भी शुरू हो जाते हैं। हाल ही में सामने आई एक रिसर्च के अनुसार फैट से आपकी आंखों पर भी असर पड़ता है। रिसर्च में बताया गया है कि फैट की अधिकता वाले आहार के सेवन से गट (आंत) बैक्टीरिया में बदलाव आता है। 

इन उपायों से दूर करें शरीर से आने वाली बदबू

इस पड़ता है बुरा प्रभाव 

जानकारी के अनुसार अगर वैट एएमडी बढ़ती है तो आपके आंत के बैक्टीरिया कई बीमारियां बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है। शोधकर्ताओं का कहना है कि हमारे शोध के अनुसार अधिक फैट वाली डाइट से शरीर में दीर्घकालीन उत्तेजना की स्थिति उत्पन्न होती है। बता दें कि उत्तरी अमेरिका में इस बीमारी से एक करोड़ से ज्यादा लोग पीड़ित हैं। बढ़ती उम्र में इसका खतरा और ज्यादा रहता है। साथ ही आगे चलकर यह वेट एएमडी में तब्दील हो जाता है। 

सोते समय यदि आपको भी होती है यह समस्या, तो हो सकता है बड़ा खतरा

और भी है कई नुकसान 

इसी के साथ ड्राई एएमडी की स्थिति में रेटिना का सेंटर क्षतिग्रस्त होने लगता है, जबकि वेट एएमडी में रेटिना के अंदर छिद्र वाली रक्त धमनियां विकसित होने लगती हैं। साथ ही इस बीमारी के इलाज भी कम साबित हो रहे हैं और इसके असर को कम करने के लिए कुछ रास्ता निकालने की भी जरुरत है। शोधकर्ताओं ने पाया है कि आंत में बैक्टीरिया बदलाव आपके लिए पूरे शरीर के लिए बड़ी दिक्कत खड़ी कर सकते हैं और वेट एएमडी की वजह से बीमारियां बढ़ने का खतरा भी बना रहता है।

ब्लड सर्कुलेशन मजबूत करता है गाजर का जूस

पपीता खाने का भी होता है एक समय, उसके बाद ना करें सेवन

शराब के अलावा खाने की ये चीज़ें भी करती हैं लिवर को ख़राब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -