रेसलिंग: दीपक पूनिया के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत बना विश्व चैंपियन
रेसलिंग: दीपक पूनिया के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत बना विश्व चैंपियन
Share:

नई दिल्लीः रेसलिंग के जूनियर विश्व चैंपियनशिप में भारत के दीपक पूनिया ने रूस के एलिक शेबजुखोव को शिकस्त दी। भारत 18 साल में पहली बार विश्व चैंपयिन बना है। पुरुषों के फ्रीस्टाइल वर्ग में 86 किलो में स्कोर 2 -2 से बराबर था मगर आखिरी अंक बनाने के कारण पूनिया को विजयी घोषित किया गया। दीपक ने पिछले साल इस टूर्नामेंट में रजत पदक अपने नाम किया था। इससे पहले 2001 में रमेश कुमार (69 किलो) और पलविंदर सिंह चीमा (130 किलो) ने जूनियर विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था।

वहीं 92 किलो वर्ग में विकी ने मंगोलिया के बात्मागनाइ एंखतुवशिन को 4-3 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। दीपक को उनकी कामयाबी पर एशियन गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग पूनिया ने ट्वीट करके बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'दीपक और विकी को गोल्ड और ब्रॉन्ज मेडल जीतने पर बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं.। 19 वर्ष के दीपक ने कजाकिस्तान में होने वाली सीनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए भी भारतीय टीम में जगह बना ली है।

वह 14 से 11 सितंबर तक होन वाले टूर्नामेंट में 86 किलोग्राम भारवर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। यह विश्व चैंपियनशिप टोक्यो ओलिंपिक-2020 का भी भाग होगी। दीपक ने साल 2016 में कैडेट चैंपियनशिप में गोल्ड हासिल किया।  हालांकि साल 2017 में जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल नहीं जीत पाए थे मगर वर्ष 2018 में उन्होंने स्लोवाकिया में सिल्वर प्राप्त किया था। दीपक 18 साल में भारत के पहले विश्व चैंपियन बन गये।

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज़ी कोच ग्रांट फ्लावर ने किए बड़े खुलासे, कई राज़ों पर से उठाया पर्दा

क्या इस बार बजरंग पुनिया को मिलेगा खेल रत्न ? गत वर्ष अवार्ड ना मिलने से हुए थे नाराज़

मात्र 53 गेंदों में शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाने वाले इस पूर्व भारतीय ओपनर का निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -