क्या इस बार बजरंग पुनिया को मिलेगा खेल रत्न ? गत वर्ष अवार्ड ना मिलने से हुए थे नाराज़
क्या इस बार बजरंग पुनिया को मिलेगा खेल रत्न ? गत वर्ष अवार्ड ना मिलने से हुए थे नाराज़
Share:

नई दिल्ली: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को इस वर्ष राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से नवाज़ा जाएगा. बता दें कि यह अवॉर्ड खेल के क्षेत्र में दिया जाने वाला भारत का सर्वोच्च सम्मान है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से इस बार के खेल रत्न सम्मान की जानकारी दी गई है. 25 वर्ष  के पूनिया को कुश्ती के क्षेत्र में लगातार शानदार प्रदर्शन के लिए यह अवॉर्ड दिया जाएगा.

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) ने इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए बजरंग पूनिया के साथ वुमन रेसलर विनेश फोगाट के नाम की सिफारिश की थी. पूनिया ने हाल ही में त्बिलिसी ग्रां प्री में गोल्ड मैडल अपने नाम किया था. वह ईरान के पेइमान बिबयानी को शिकस्त देकर 65 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मैडल जीतने में सफल रहे थे. अपने भारवर्ग में वर्तमान समय के नंबर-1 खिलाड़ी पूनिया ने चीन में आयोजित एशियाई चैम्पियनशिप में जीत दर्ज कर एशियाई महाद्वीप में अपनी बादशाहत साबित की थी. 

पूनिया ने गत वर्ष एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में भी गोल्ड मैडल जीता था. गत वर्ष भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और महिला भारोत्तोलक मीराबाई चानू को यह अवॉर्ड दिया गया था. गत वर्ष अपना नाम खेल रत्न के लिए न आने के बाद पूनिया ने नाराजगी जताई थी और तत्कालीन खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से मुलाकात कर निराशा व्यक्त की थी.

 मात्र 53 गेंदों में शतक जड़कर रिकॉर्ड बनाने वाले इस पूर्व भारतीय ओपनर का निधन

स्वतंत्रता दिवस पर मिलने वाले लाभ का उठाए फायदा, इन मंहगी स्पोर्ट्स बाइक को ऑफर में खरीदने का मौका

कोहली का 'विराट शतक', कर ली सचिन के एक और विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -