पहलवानों ने लगाई अदालत से जांच में तेजी की गुहार, आज होने वाली है सुनवाई
पहलवानों ने लगाई अदालत से जांच में तेजी की गुहार, आज होने वाली है सुनवाई
Share:

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के विरुद्ध महिला पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन उत्पीडऩ के इल्जामों के केस की सुनवाई शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालतमें होने वाली है। महिला पहलवानों के वकील नरेंदर हुड्डा का बोलना है कि वह अदालत से यही अपील करेंगे कि दिल्ली पुलिस की ओर से बृजभूषण के खिलाफ लगे इल्जामों की कार्रवाई  में तेजी लाई जाए और जल्द से जल्द सीआरपीसी की धारा 164 के अंतर्गत सभी शिकायतकर्ताओं के मैजिस्टे्रट के समक्ष बयान भी दर्ज किए जा चुके है।

शिकायतकर्ताओं को अभी भी मिल रहीं धमकियां: अदालत ने इससे पहले दिल्ली पुलिस से जांच की स्टेटस रिपोर्ट पेश के लिए बोला है। दिल्ली पुलिस शुक्रवार को अब तक हुई कार्रवाई का ब्योरा अदालत के समक्ष भी रख सकता है। वहीं, धरने पर बैठे बजरंग ने इस बारें में बोला है कि उन्हें अदालत से न्याय की उम्मीद है। सुप्रीम कोर्ट के समक्ष भी उन्होंने दो मांगें बृजभूषण के विरुद्ध FIR और शिकायतकर्ताओं को सुरक्षा मुहैया कराने की थी। दोनों ही मांगें पूरी हुईं। उन्हें यहां भी अनुमान है कि उनकी मांगें पूरी हो जाएंगी। बजरंग ने कहा कि उनके साथ अपराधियों की तरह बर्ताव किया जा रहा है। उनके फोन रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। यही नहीं शिकायतकर्ताओं को अभी धमकियां मिल रही हैं।

पटियाला में शिविर लगाने का किया स्वागत: बजरंग ने बोला है कि वह IOA की तदर्थ समिति की ओर से महिला पहलवानों का तैयारी शिविर NIS पटियाला में लगाए जाने का स्वागत कर रहे है। वह यह नहीं चाहते थे कि महिला पहलवानों का शिविर लखनऊ या फिर यूपी में लगाया जाने वाला है, जहां बृजभूषण का दबदबा देखने के लिए मिल रहा है। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता डिस्कस थ्रोअर सीमा अंतिल के बयान पर बजरंग ने कहा कि उन्हें दुख पहुंचा है। हम सरकार या पहलवानों के खिलाफ नहीं हैं। हमारी लड़ाई भारतीय कुश्ती संघ के खिलाफ है। एक खिलाड़ी के तौर पर हम उनका सम्मान करते हैं, लेकिन उन्हें भी यह समझना चाहिए कि हम यहां क्यों बैठे हैं। सीमा ने बोला है कि पहलवानों के धरने की वजह से कुश्ती की गतिविधियां बंद हो चुकी है।

Italian Open में फोगनीनी ने मरे को दी करारी मात

भारत ने महिला जूनियर एशिया कप ने किया टीम का एलान

जन्मदिन विशेष: एयरफोर्स में अफसर भी हैं शिखा पांडे, जानिए क्रिकेट में कैसे की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -