जन्मदिन विशेष: एयरफोर्स में अफसर भी हैं शिखा पांडे, जानिए क्रिकेट में कैसे की शुरुआत
जन्मदिन विशेष: एयरफोर्स में अफसर भी हैं शिखा पांडे, जानिए क्रिकेट में कैसे की शुरुआत
Share:

नई दिल्ली: दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के साथ दाएं हाथ के बल्लेबाज टीम इंडिया की महिला क्रिकेटर शिखा पांडे आज अपना 34वां जन्मदिन बनाने जा रही है। बचपन में शिखा के पिता उन्हें रेडियो पर क्रिकेट की कमेंट्री सुनाते और यही से उनके मन में क्रिकेट के प्रति आकर्षण शुरू हुआ, जिसके बाद वह क्रिकेट खेलने का एक भी मौका नहीं गंवाती थी और आज के दौर में शिखा भारत की चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल है। शिखा ने अपने करियर में अब तक करीब 2 टेस्ट, 52 वनडे और 50 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेलें है।

बता दें कि, शिखा पांडे का जन्म 12 मई 1989 को गोवा के करीमनगर में हुआ था। उनके पिता का नाम सुभाष पांडे और माता का नाम सुशीला पांडे है। शिखा पांडे ने अपनी शुरुआती शिक्षा केंद्रीय बोर्ड विद्यालय से की थी। इसके बाद पांडे ने गोवा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से इलेक्ट्रॉनिक्स में प्रौद्योगिकी की पढ़ाई की है। वर्ष 2011 में वे परीक्षा पास कर वायुसेना में शामिल हो गई और एयर ट्रेफिक कंट्रोलर बन गई।

बचपन से ही क्रिकेट खेलने की शौकिन शिखा ने बेहद छोटी सी उम्र में ही क्रिकेट खेलना आरंभ कर दिया था। वर्ष 2011 में वह एयरफोर्स में एयर ट्रेफिक कंट्रोलर बनीं और वही वायु सेना के खेल नियंत्रण बोर्ड ने उन्हें एक मैच खेलने का अवसर दिया। वर्ष 2014 में उन्हें मात्र 15 वर्ष की आयु में गोवा टीम के लिए चुना गया था, इसके बाद उन्होंने राज्य स्तरीय क्रिकेट खेलना आरंभ कर दिया।

विराट कोहली की नई पोस्ट ने जीता फैंस का दिल, जानिए क्या है खास?

सामने आई आईसीसी ओडीआई क्रिकेट वर्ल्ड कप की तारीख, यहाँ जानिए

WTC Final: केएल राहुल की जगह टीम इंडिया में शामिल हुए ईशान किशन, क्या मिलेगा टेस्ट डेब्यू का मौका ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -