Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ आज दाखिल हो सकती है चार्जशीट, 180 लोगों से पूछताछ कर चुकी है पुलिस
Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ आज दाखिल हो सकती है चार्जशीट, 180 लोगों से पूछताछ कर चुकी है पुलिस
Share:

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोप में दर्ज केस में दिल्ली पुलिस आज यानी गुरुवार (15 जून) को चार्जशीट दाखिल कर सकती है. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि, केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 7 जून को ओलंपिक पदक विजेता पहलवानों बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात करते हुए आश्वासन दिया था कि मामले में 15 जून तक आरोपपत्र दाखिल हो जाएगा.

इस आश्वासन के बद पहलवानों ने अपना आंदोलन रोक दिया था. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि, 'चूंकि मंत्री ने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि मामले में 15 जून (गुरुवार) तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी, तो हम इसका पालन करेंगे.' अधिकारियों ने बताया है कि जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने 5 अन्य देशों के कुश्ती संघ/महासंघों को पत्र लिखकर बृजभूषण शरण सिंह द्वारा यौन उत्पीड़न की कथित घटनाओं के बारे में जानकारी मांगी है, मगर उनके जवाब की प्रतीक्षा है. अधिकारियों ने बताया कि जवाब मिलने के बाद पूरक चार्जशीट दाखिल की जाएगी. उन्होंने बताया है कि टूर्नामेंट के फोटो और वीडियो, मैच के दौरान महिला पहलवान जहां ठहरी थीं, उन जगहों की CCTV फुटेज आदि मुहैया कराने का आग्रह करते हुए नोटिस जारी किया गया है.

बता दें कि, इस मामले में विशेष जांच दल (SIT) ने 180 से अधिक लोगों से पूछताछ की है. पुलिस की टीम उत्तर प्रदेश के गोंडा स्थित भाजपा सांसद बृजभूषण के घर भी गई थी. जहां उसने सांसद के रिश्तेदारों, सहकर्मियों, घरेलू कर्मचारियों और उनके सहयोगियों के बयान लिए थे. वहीं, सूत्रों के अनुसार, बृजभूषण शरण सिंह के परिवार के सदस्य पात्रता के बाद भी महासंघ के आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे. बता दें कि WFI के अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 4 उपाध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, 2 संयुक्त सचिव तथा 5 कार्यकारी सदस्यों के लिए 6 जुलाई को चुनाव होने वाले हैं.

'बैन कर देंगे..', फेसबुक पर क्यों भड़का कर्नाटक हाई कोर्ट ? दी एक हफ्ते की मोहलत

Biparjoy: 74 हज़ार लोगों का रेस्क्यू, NDRF-SDRF से लेकर तीनों सेनाओं के प्रमुख अलर्ट, हर मूवमेंट पर केंद्र की नज़र

जब मायावती CM थीं, तो भाई-भाभी को आधी कीमत में मिल गए 261 फ्लैट्स ! अब ऑडिट रिपोर्ट में खुला फर्जीवाड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -