विवाह के बंधन में बंधी बबीता फोगाट, इस पहलवान के साथ लिए 8 फेरे
विवाह के बंधन में बंधी बबीता फोगाट, इस पहलवान के साथ लिए 8 फेरे
Share:

हाल ही में मशहूर भारतीय पहलवान बबीता फोगाट ने बीते रविवार देर शाम भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी रचाई. दिलचस्प बात यह है कि दोनों ने 7 फेरों की बजाय 8 फेरे लेकर 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' का संदेश दिया. दोनों ने ही एक-एक पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने का भी आह्वान भी किया. वहीं बलाली गांव में हुई ये शादी बिना दान-दहेज और साधारण रीति-रिवाज तथा तमाम हिंदू रस्मों के साथ संपन्न हुई. जानकारी के मुताबिक इस शादी समारोह में परिवार के अलावा कई विदेशी पहलवान भी मेहमान के रूप में शामिल हुए. इस मौके पर उनकी बड़ी बहन गीता फोगाट ने अपने ट्वीटर अकांउट के जरिये इस शादी का एक फोटो शेयर किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले रेसलर बबीता फोगाट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपनी शादी की पहली रस्म 'बान' की तस्वीरें शेयर की थीं. शादी की इस पहली रस्म में बबीता फोगाट लाल और नीले रंग के सूट में नज़र आईं. इसके अलावा रस्स में जुड़ी तस्वीरें जैसे शादी का सगन हाथ में लेते हुए, सूरत को अर्घ्य देते हुए, हाथों में पहली मेहंदी की छाप दिखाते हुए और ओखली चलाते हुए भी तस्वीर शेयर की गई. 

वहीं यदि बात करें सूत्रों कि तो इस बात का पता चला है कि महिला पहलवान बबीता फोगाट ने साल 2014 और 2018 में कॉमनवेल्थ खेलों में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. इस खास उपलब्धि पर सरकार ने बबीता को 2013 में हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर एसआई बनाया था. इसके अलावा अभी वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी हैं. बबीता की बड़ी बहन गीता फोगाट देश को कॉमनवेल्‍थ खेलों में कु‍श्‍ती का पहला गोल्‍ड दिलाने वाली महिला पहलवान हैं.

राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप: गुरप्रीत-सुनील को गोल्ड, रेलवे ने जीता ग्रीको रोमन खिताब

क्या 2020 टी-20 वर्ल्डकप में खेलेंगे धोनी ? अब सौरव गांगुली ने दिया जवाब

सौरव गांगुली ने किया खुलासा, टी20 लीग में की गई थी 'फिक्सिंग'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -