सौरव गांगुली ने किया खुलासा, टी20 लीग में की गई थी 'फिक्सिंग'
सौरव गांगुली ने किया खुलासा, टी20 लीग में की गई थी 'फिक्सिंग'
Share:

बीते दिनों मैच फिक्सिंग की खबरें चर्चा में रही है। अब खबर है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की टी20 लीग सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान फिक्सिंग की कोशिश की गई|बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि एक सट्टेबाज ने मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के दौरान फिक्सिंग की कोशिश की गई थी। गांगुली ने बताया कि एक खिलाड़ी से संपर्क किया था जिसकी रिपोर्ट बोर्ड की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) ने की है। गांगुली ने बीसीसीआइ की एजीएम के बाद प्रेसवार्ता में कहा, "यहां तक कि सैयद मुश्ताक में एक खिलाड़ी से संपर्क किया गया था, मुझे इसके बारे में बताया गया, परन्तु  मैं उसका नाम नहीं जानता, लेकिन पेशकश की गई थी और खिलाड़ी ने इसकी रिपोर्ट की।"

पूर्व कप्तान ने कहा कि सबसे बड़ी समस्या यह है कि खिलाड़ी सट्टेबाज से की गई पेशकश के बाद क्या करते हैं। उन्होंने कहा, "पेशकश किया जाना समस्या नहीं है, यह गलत नहीं है। गलत यह है कि जब पेशकश होती है तो उसके बाद क्या होता है।"गांगुली से जब तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) और कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) में फिक्सिंग प्रकरण के बारे में पूछा गया तब उन्होंने यह रहस्योद्घाटन किया। कुछ खिलाड़ी जैसे भारतीय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अभिमन्यु मिथुन भी सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। केपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में उनकी जांच चल रही है। गांगुली ने स्वीकार किया, "बोर्ड के लिए टूर्नामेंट को रोकना बहुत मुश्किल है, क्योंकि किसी ने पेशकश की है। कुछ राज्यों में यह अगले स्तर तक पहुंच चुकी है। हमने टीएनपीएल और केपीएल में इसका सामना किया। हमने संबंधित राज्यों से भी बात की है। केपीएल अभी रुकी हुई है, जब तक कि उसे मंजूरी नहीं मिल जाती।"

कर्नाटक ने तमिलनाडु को हराकर जीता खिताब  
रविवार को खेले गए फाइनल में कर्नाटक ने तमिलनाडु को एक रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की थी । इसी के साथ कर्नाटक की टीम बार बार दो बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीत ने वाली पहली टीम बन गई। 

ISL-6 : छेत्री के गोल से बेंगलुरू ने ब्लास्टर्स को दी 1-0 से मात

Sports Authority of India : जूनियर सलाहकार और कंप्यूटर प्रोग्रामर के पदों पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

SAG: भारतीय बैडमिंटन टीम के चयन पर प्राजक्ता सावंत ने उठाए सवाल 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -