Chocolate Day: ये है दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट
Chocolate Day: ये है दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट
Share:

हर साल मनाया जाने वाला वेलेंटाइन डे इस साल 14 फरवरी को मनाया जाने वाला है। हालाँकि उससे पहले आज यानी 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जा रहा है। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट के बारे में। जी हाँ, इंटरनैशनल चॉकलेट फेस्टिवल के दौरान पुर्तगाल के ऑबिदुश शहर में चॉकलेट लवर्स को बेहतरीन सरप्राइज मिला जब उन्हें दुनिया की सबसे महंगी चॉकलेट बॉनबॉन को देखने का मौका मिला।

सामने आने वाली रिपोर्ट्स की मानें तो यह एक्सक्लुसिव 23 कैरट गोल्ड प्लेटेड चॉकलेट है जिसे नाम दिया गया है- ग्लोरियस और इसकी कीमत 7 हजार 728 यूरो यानी करीब 6 लाख 20 हजार रुपये है। आप सभी को बता दें कि यह चॉकलेट 1 हजार बॉनबॉन्स के लिमिटेड एडिशन का हिस्सा है। जी हाँ और अगर हम चॉकलेट फिलिंग की बात करें तो इसके अंदर केसर, वाइट ट्रूफल, खासतौर पर मैडगैस्कर से मंगवाई गई वनीला और गोल्ड फ्लेक्स यानी सोने के लच्छे भरे हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार इस चॉकलेट को बनाने वाले डैनियल गोम्स पिछले करीब 1 साल से इस चॉकलेट के निर्माण में लगे हुए थे।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि सिर्फ यह चॉकलेट ही नहीं बल्कि इसकी पैकेजिंग भी चर्चा का विषय है। जी दरअसल चॉकलेट के पैकेट पर काले रंग का वुडन बेस है जिसपर सोने से सीरियल नंबर छपा हुआ है और क्रिस्टल का क्लोश है। इसी के साथ ही पैकेट पर हजारों स्वरॉस्की क्रिस्टल और पर्ल्स लगे हुए हैं। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा पैकेट पर सोने का रिबन हैंडल भी लगा है।

प्रपोज डे पर अपने पार्टनर के लिए बनाए कप केक

रहना है फिट तो अपनी डाइट में शामिल करें यह चीजें

सर्दियों में इन चीजों को खाने से बढ़ जाती है दांतों में झनझनाहट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -