दुनिया के इस सबसे लंबे समुद्री ब्रिज पर अब बनेगा इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन
दुनिया के इस सबसे लंबे समुद्री ब्रिज पर अब बनेगा इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन
Share:

दुनिया के सबसे लम्बे समुद्री ब्रिज पर अब इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन बनने जा रहा है. मतलब अब इस ब्रिज पर आपके वाहन की बैटरी डिस्चार्ज हो गई तो कोई चिंता की जरूरत नहीं है यहाँ पर आप अपने वाहन को चार्ज भी कर सकेंगे.

आपको बता दें चीन के हॉन्ग कॉन्ग और मकाऊ को जोड़ने वाले इस ब्रिज पर इन स्टेशन को तैयार किया जायेगा. 55 किलोमीटर लंबा हॉन्ग कॉन्ग-झुहई-मकाऊ ब्रिज अभी हाल ही में तैयार हुआ है. साउथ चीन पावर ग्रिड के गुआंगदोंग ब्रांच के प्रतिनिधियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस ब्रिज पर इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन को बनाने का काम इस साल के अंत तक पूरा हो जायेगा.

कम्पनी की जानकारी के मुताबिक इस पुल पर ऐसे 550 स्टेशनो को बनाने में 90 मिलियन युआन यानि करीब 1 करोड़ 30 लाख रूपये खर्चा आएगा. इससे ग्रीन डेवलपमेंट में सहायता मिलेगी. इन स्टशनों का पयोग विभिन्न तरह के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को चार्ज करने में किया जा सकेगा. जैसे कि पब्लिक बस, लॉन्ग डिस्टेंस कोच, ट्रेवल बस, शटल बस, इलेक्ट्रिक टैक्सियों आदि को यहाँ से चार्ज किया जा सकेगा. इन स्टेशनो में से 429 DC चार्जिंग स्टेशन तथा 121 AC चार्जिंग स्टेशन है.

मर्सिडीज बेंज Q2 ने भारत में बनाया बिक्री का ये रिकॉर्ड

जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी Tesla Model 3 की पहली कार, एक चार्ज में चलेगी 402 किमी

आने वाले समय में इन देशों में बंद हो जाएगी पेट्रोल-डीजल कारें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -