जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी Tesla Model 3 की पहली कार, एक चार्ज में चलेगी 402 किमी
जल्द ही सड़कों पर दौड़ेगी Tesla Model 3 की पहली कार, एक चार्ज में चलेगी 402 किमी
Share:

इलेक्ट्रिक कारों में प्रगति की वजह से लोगों में इसके प्रति कई उम्मीदे जागी है. जिस कार को इलेक्ट्रिक कार के क्षेत्र में क्रांति की तरह देखा जा रहा था अब उसको लेकर ख़बरें आई है. जी हाँ खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि ऑटो कार इंडस्ट्री को जिस इलेक्ट्रिक कार का बेसब्री से इंतज़ार था उसका पहला प्रोडक्शन सामने आ गया है.

अमेरिकन कम्पनी टेस्ला ने मॉडल 3 का पहला प्रोडक्शन दुनिया के सामने रख दिया है. यह कार जिन देशों में बेचीं जायेगी उनमे भारत का नाम भी है. अभी हाल ही में कम्पनी के सीईओ एलान मस्क ने इस कार की तस्वीरें ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. यह कम्पनी की पहली ऐसी इलेक्ट्रिक कार होगी जिसका बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन किया जायेगा.

मस्क ने कार की तस्वीर के साथ ट्वीट किया 'मॉडल 3 की प्रोडक्शन यूनिट 1 अब तैयार हो चुकी है. फाइनल चेक आउट पर भेजी जा रही है. तस्वीरें जल्दी जारी होगीं' टेस्ला ने आगे बताया कि 3 एस की करीब 30 कारें आगामी 28 जुलाई तक ग्राहकों के पास पहुँच जाएगी.

सितम्बर तक इसकी 15 हजार कारें बनाई जायेगी. वहीं इसी साल दिसंबर तक 20 हजार कारें बनाई जायेगी. आपको बता दें कि कम्पनी को अब तक इसके 4 लाख ऑर्डर मिल चुके है. वहीं कम्पनी का भारत में सुपर चार्ज नेटवर्क बनाने का भी प्लान है. इस कार की कीमत भारत में 23 से 25 लाख रूपये के बीच होगी.

रोल्स रॉयस को नहीं है हाइब्रिड कारों में रूचि, जानिए क्यों?

7 जुलाई को आ रही है Tesla की नई इलेक्ट्रिक कार

2019 तक भारत की सड़कों पर दौड़ेगी वॉल्वो की इलेक्ट्रिक कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -