अब कैफे चलाएगी सुपर मॉडल रोबोट, 2023 में खुलेगा यहाँ
अब कैफे चलाएगी सुपर मॉडल रोबोट, 2023 में खुलेगा यहाँ
Share:

दुनियाभर में कई चौकाने वाली चीजें हैं।  इन्ही में शामिल हैं रोबोट्स, रोबोट्स पर दुनिया में बहुत सी फिल्म बनी हैं। हालांकि, असल दुनिया में अभी तक रोबोट्स इस कदर आम नहीं हुए हैं। जी हाँ और यही वजह है कि लोग रोबोट्स को लेकर बहुत उत्साहित नजर आते हैं। अब इन दिनों एक सुपर मॉडल रोबोट के चर्चे हैं जो आपके लिए कॉफी सर्व करेगी। सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। दुबई में Donna Cyber-Cafe खुलने वाला है, जिसमें एक सुपर मॉडल रोबोट नजर आएगी। जी हाँ और इस रोबोट का नाम Robo-C2 है और इसे RDI Robotics ने तैयार किया है।

आपको बता दें कि अगले साल से लोगों को कैफे में ये रोबोट नजर आएगी, जो कस्टमर्स को कॉफी, आइसक्रीम और दूसरे चीजें सर्व करेगी। वैसे तो रोबोट्स का किसी कैफे या रेस्टोरेंट में काम करना नया नहीं है, हालाँकि यह अपनी तरह का एक यूनिक कॉन्सेप्ट है।

कलयुगी मीरा, फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए रचाई थी ठाकुर जी से शादी, हुआ चौकाने वाला खुलासा

कौन है सुपर मॉडल रोबोट?- Robo-C2 कस्टमर्स से बात कर सकती है, नाम याद रख सकती है और इमोशन डिटेक्ट कर सकती है। कैफे में इसका नाम Donna  होगा और इसके नाम पर ही कैफे खोला जा रहा है। इसी के साथ इस रोबोट की पर्सनालिटी एक महिला की है। कंपनी ने रोबोट को एक सुपर मॉडल की तरह लुक्स दिए हैं। बल्कि इसकी पर्सनालिटी को बेहद आकर्षित बनाने की कोशिश की जा रही है।

कब खुलेगा कैफे?- Donna Cyber-Cafe अगले साल यानी 2023 में खुलेगा। ये दुनिया का पहला कैफे होगा, जो पूरी तरह से रोबोट्स चलाएंगे। सामने आने वाली रिपोर्ट्स की मानें तो ये कैफे 24*7 चलेगा। सुपर मॉडल रोबोट के अलावा इस कैफे में सेल्फ सर्विस वाली बहुत सी सुविधाएं होंगी।

पियानो बजाती रही लड़की ऑपरेशन करते रहे डॉक्टर, चौकाने वाला है मामला

बेटी ने करवाई मां की शादी, अनोखी है ये कहानी

'मेरी कब्र पर कुरान मत पढ़ना..', मुस्लिम युवक की अंतिम इच्छा, हिजाब विरोधी प्रदर्शन में एक और फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -