दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जोकोविच ने महिलाओ को लेकर दिया शर्मनाक बयान
दिग्गज टेनिस खिलाड़ी जोकोविच ने महिलाओ को लेकर दिया शर्मनाक बयान
Share:

वर्ल्ड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि पुरुष खिलाड़ियों के मैचों को पूरी दुनिया में महिलाओं के मैचों से ज्यादा देखा जाता है इस वजह से पुरुष खिलाड़ियों की कमाई ज्यादा होनी चाहिए. इससे पहले इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेमंड मूर ने कहा था कि WTA दौरा पुरुष खिलाड़ियों की बदौलत ही चल रहा है.

मूर ने कहा, "अगर मैं महिला खिलाड़ी होता तो हर रात भगवान का शुक्रिया अदा करता क्योंकि इस खेल को रोजर फेजरर और राफेल नडाल जैसे खिलाड़ी चला रहे हैं. हालांकि उन्होंने इस बयान के लिए बाद में माफी भी मांगी थी. बीएनपी का फाइनल जीतने वाले जोकोविच ने मूरे को बयान को गलत बताया लेकिन कहा कि पुरुषों को महिलाओं से ज्यादा पैसे मिलने चाहिए. जोकोविच ने कहा, यह काफी संवेदनशील परिस्थति है. महिलाएं सम्मान की अधिकारी हैं. एक समान पुरस्कार राशि पिछले सात-आठ सालों से चर्चा में है.

उन्होंने कहा, वह जिसकी हकदार हैं उसके लिए लड़ती हैं. मेरे हिसाब से पुरुष विश्व टेनिस को ज्यादा कमाई के लिए लड़ना चाहिए क्योंकि आंकड़े बताते हैं कि पुरुष मैचों को ज्यादा लोग देखते हैं. इसलिए हमें ज्यादा पैसा मिलना चाहिए. विश्व नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियमस ने मूर के बयान को आपत्तिजनक और गलत करार दिया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -