लीबिया के प्रधानमंत्री ने कतर के साथ सुलह समझौते का किया स्वागत
लीबिया के प्रधानमंत्री ने कतर के साथ सुलह समझौते का किया स्वागत
Share:

संयुक्त राष्ट्र समर्थित लीबिया सरकार के प्रधान मंत्री फ़ैज़ सेराज ने मंगलवार को सऊदी अरब में आयोजित 41 वें खाड़ी सहयोग परिषद शिखर सम्मेलन के परिणामों का स्वागत किया जिसने कतर के साथ दरार को समाप्त कर दिया। प्रधान मंत्री फ़ैज़ सेराज ने कहा, नेशनल अकॉर्ड सरकार के राष्ट्रपति परिषद के अध्यक्ष सऊदी अरब में आयोजित गल्फ को-ऑपरेशन काउंसिल समिट के परिणामों का स्वागत करते हैं, जो खाड़ी क्षेत्र में माहौल को साफ करने और भाईचारे को मजबूत करने में सफल रहा", एक तरह से अरब को मजबूत करना..."

राष्ट्रपति परिषद के अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि अल-उल्ला घोषणा सही दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है और उम्मीद है कि यह अरब पुनर्मिलन होगा और लीबिया में सुरक्षा और स्थिरता स्थापित करने और सभी नकारात्मक हस्तक्षेप को समाप्त करने में प्रभावी रूप से योगदान देगा। प्रधान मंत्री ने आपसी सम्मान, देशों की संप्रभुता और उनकी राष्ट्रीय एकता के लिए पूर्ण प्रतिबद्धता को सुदृढ़ करने की आवश्यकता पर भी बल दिया।

सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र ने जून 2017 में कतर के साथ राजनयिक संबंधों को काट दिया और दोहा पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए खाड़ी राज्य पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया। कतर ने बार-बार सभी आरोपों का खंडन किया है।

इन राज्यों में बर्ड फ्लू से लोगों में फैला कोहराम, हजारों की मात्रा में पक्षी हो रहे शिकार

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद इन 5 नए गैर-स्थायी सदस्यों के साथ काम करने के लिए है तैयार

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर आया WHO का बड़ा बयान, कहा- 41 देशों में पाया गया कोरोना का नया स्वरुप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -