मात्र 80000 रुपए में विदेश घूमने जा सकते हैं आप

मात्र 80000 रुपए में विदेश घूमने जा सकते हैं आप
Share:

अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं और विदेश जाना चाहते हैं तो आज हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ आप मात्र 80,000 के अंदर घूम सकते हैं। आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में।  

श्रीलंका- हमारे देश से कोलंबो के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध हैं, जो आपको लगभग तीन घंटे में कोलंबो पहुंचा देंगी। आप सभी को बता दें कि यहाँ भारतीय रुपया श्रीलंका की करंसी से करीब ढाई गुना ज्यादा मूल्य का है। ऐसे में श्रीलंका का टूर काफी किफायती साबित होता है। श्रीलंका भारतीय महासागर से घिरा एशियाई आइलैंड है। यहाँ आप फरवरी-मार्च के बीच जा सकते हैं।

तुर्की- यहाँ आप ऐतिहासिक बाज़ार, संग्रहालय, खूबसूरत समुद्री तट, इतिहास, एयर बलून, खान पान का मज़ा ले सकते हैं। आपको तुर्की जाने के लिए मुंबई या दिल्ली से फ्लाइट लेना होगी। तुर्की एक ऐसी जगह है जहाँ आप परिवार के साथ छुट्टियां मना सकते हैं। 

इंडोनेशिया- यहां आप पहाड़ों के साथ समुद्र का आनंद भी उठा सकते हैं। अगर आप इंडोनेशिया जा रहे हैं तो यहां के लिए कोच्चि से उड़ान भरें। इंडोनेशिया में आप बाली जू घूम सकते हैं, उलूवातू मंदिर देख सकते हैं, स्प्लैश वॉटर पार्क जा सकते हैं। 

हांगकांग- यहां आने के लिए भारत के नागरिकों को विज़ा की ज़रूरत नहीं पड़ती। हांगकांग जाने के लिए आप फ्लाइट जयपुर से ले सकते हैं, यहां एक तरफ का किराया 20 से 21 हज़ार के आसपास है। आपको बता दें कि हांगकांग में घूमने के लिए लान्ताऊ द्वीप, केंद्रीय जिला, स्टैनली बाजार, नाथन रोड, हैप्पी वैली, चेंग चौ द्वीप, साई कुंग, डिज्नीलैंड और भी बहुत सी बेहतरीन जगह हैं।

साउथ कोरिया- यहाँ के लिए आप कोलकाता से फ्लाइट बुक करते हैं। 80 हज़ार के बजट में आप यहां लगभग 3-4 दिनों तक घूम सकेंगे। आपको बता दें कि दक्षिण कोरिया में काओंग-व्हा स्टेशन, गॉग्जी बीच, दरंगे गांव, सेओंगसन सनराइज पीक, जिंगडो सॉल्ट फार्म, ग्वांग-एन ब्रिजऔर जैसी कई खूबसूरत जगह हैं।

बलिया में भाजपा प्रत्याशी दयाशंकर सिंह पर हमला, मुख़्तार अंसारी पर साजिश का आरोप

चुनाव के बीच मुख्यमंत्री कार्यालय में लगी भयंकर आग, मचा हड़कंप

तेज रफ़्तार कार ने 4 लोगों को कुचला, Swiggy के लिए करते थे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -