नवाज शरीफ के भाई के घर के पास आत्मघाती हमला, 26 मरे , 58 घायल

लाहौर : पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई और पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ के लाहौर स्थित आवास-सह-कार्यालय के पास हुए आत्मघाती हमले में नौ पुलिसकर्मियों सहित 26 लोगों के मारे जाने का मामला सामने आया है .इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है.

इस आत्मघाती हमले के बारे में लाहौर पुलिस के प्रमुख कैप्टन (सेवानिवृत) अमीन वानिस ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार एक आत्मघाती हमलावर मुख्यमंत्री के मॉडल टाउन आवास के पास स्थित आरफा करीम टॉवर के बाहर तैनात पुलिस दल के बीच घुस गया और खुद को उड़ा लिया. इस आत्मघाती हमले में नौ पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई ,इनमें एक दरोगा, एक सहायक दरोगा और सात कांस्टेबल हैं.वहीं 58 लोग घायल हुए हैं. जब यह घटना हुई तब मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफअपने ऑफिस में बैठक कर रहे थे.

बता दें कि वानिस ने यह भी बताया कि हमलावर ने धमाके के लिए कमर में करीब 10 किलो विस्फोटक बांध रखा था. उधर तहरीक-ए-तालिबान के प्रवक्ता मुहम्मद खुरासनी ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए अपने बयान में कहा कि हमारे आत्मघाती दल के फिदा हुसैन स्वाति ने हमले को अंजाम दिया. हम इस देश में अल्लाह की व्यवस्था लागू करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने हमले की कड़ी निंदा की है.

यह भी देखें

सोहेल महमूद होंगे भारत में पाकिस्तान के नए उच्चायुक्त

अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकियों का पनाहगाह देश बताया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -