डोनाल्ड ट्रंप की धमकी पर WHO के अधिकारी ने बोली यह बात
डोनाल्ड ट्रंप की धमकी पर WHO के अधिकारी ने बोली यह बात
Share:

दुनिया के ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फंड को रोकने की धमकी के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन के अधिकारियों ने इसे 'चीन केंद्र‍ित' संस्‍था होने के आरोपों से इनकार किया है. दरअसल, कोरोना वायरस से बेकाबू हो रहे हालातों के बीच कई देशों ने इस विश्‍व संस्‍था के खिलाफ आवाजें उठाने शुरू कर दी हैं. हाल ही में जापान ने चीन को लेकर डब्ल्यूएचओ के नजरिये पर सवाल खड़ा किया था. जापान के उप प्रधानमंत्री तारो असो ने कहा था कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) का नाम बदलकर चीनी स्वास्थ्य संगठन कर देना चाहिए.

तुर्की ने किया नया परिक्षण, अब इस थेरिपी से होगा कोरोना का इलाज़ सम्भव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ट्रंप के सख्‍त रुख के सामने आने के बाद विश्‍व स्वास्थ्य संगठन के यूरोप के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. हंस क्लूज (Dr Hans Kluge) ने कहा कि चूंकि हम एक महामारी के तीव्र चरण में हैं. ऐसे में यह फंडिंग में कटौती करने का समय नहीं है. उन्‍होंने कहा कि प्रकोप के शुरुआती दौर में जमीन पर चीन की ओर से की गई कोशिशें बेहद महत्‍वपूर्ण थीं.

इटली में कोरोना के कारण हालात हुए गंभीर, अब तक 17,127 की मौत

इसके अलावा डब्लूएचओ के महानिदेशक के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. ब्रूस आयलवर्ड ने भी चीन का बचाव किया. उन्‍होंने कहा कि बीजिंग के अधिकारियों का वुहान में दिसंबर की शुरुआत में इस प्रकोप को समझना बेहद महत्वपूर्ण था. वुहान से शुरू हुई महामारी के बारे में समझने के लिए बीजिंग के साथ काम करना भी जरूरी था. वहीं फरवरी में चीन के लिए डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ मिशन का नेतृत्व करने वाले आयलवर्ड (Aylward) ने सीमाओं को खुला रखने की सिफारिशों का बचाव करते हुए कहा कि चीन ने शुरुआती मामलों और उनके संपर्कों की पहचान करने और उनका पता लगाने के लिए बहुत मेहनत की और सुनिश्चित किया कि ऐसे लोग यात्रा नहीं करें.

कोरोना के अलावा ये वायरस भी जानवरो से मानव शरीर में पहुंचकर पहुंचते है कोहराम

आखिर क्यों मदद के लिए आगे आई गोरखा महिलाएं ?

इस दिग्गज अदाकारा ने कोरोना के चलते सुपरस्टार्स रजनी, कमल समेत इन कलाकारों से की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -