विश्व चेम्पियन पंकज को करना पड़ा हार का सामना
विश्व चेम्पियन पंकज को करना पड़ा हार का सामना
Share:

कहते हैं समय सबका हमेशा एक जेसा नही होता हैं कब कहाँ क्या हो जाए ये कोई नही जानता हैं। कभी कभी ऐसा कुछ हो जाता हैं जिसपर यकीन करना थोड़ा मुसकिल होता हैं एसा ही कुछ देखने को मिला इंदौर के एमरल्ड हाइट्स स्कूल मे जहां इस समय राष्ट्रीय बिलियर्ड्स स्पर्धा चल रही हैं जिसमे रेल्वे की और से खेलने वाले सिद्धार्थ पारिख ने विश्व चेम्पियन पंकज आडवाणी को हराकर प्रतियोगिता से बाहर करते हुये सबको चौका दिया, तो वही ध्वज हरिया ने भी एक दिग्गज खिलाड़ी देवेंद्र जोशी को हराया। बिलियर्ड्स स्नूकर एसोसिएसन द्वारा आयोजीय स्पर्धा के पहले क्वाटर फ़ाइनल में ही विश्व चेम्पियन पंकज आडवाणी को हार का सामना करना पड़ा जिससे वो प्रतियोगिता के भी बाहर हो गए सिद्धार्थ ने पंकज को4-2 (150-4, 52-151, 0-150, 151-61, 150-94, 150-0) से हराया।  पंकज ने जहां तीसरे गेम में 150 का सेंचुरी ब्रेक लगाया था तो वहीं छठे गेम में सिद्घार्थ ने भी पलटवार करते हुए 150 अंकों का ही सेंचुरी ब्रेक लगाकर सभी को चौंका दिया।

इस प्रतियोगिता में पंकज को हराकर सिद्धार्थ व  देवेंद्र को हराकर ध्वज के साथ-साथ दो अन्य खिलाड़ी सौरभ कोठारी तथा बी. भास्कर ने भी सेमीफाइनल मे अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।     
दूसरे क्वाटर फ़ाइनल में पीएसपीबी के ध्वज ने देवेंद्र जोशी को 4-2 (150-109, 34-150, 71-151, 150-57, 151-40, 151-135) से हराया।                                           

पीएसपीबी के ही सौरभ कोठारी ने आंध्र प्रदेश के शंकराव को 4-0 से हराया। कर्नाटक के बी. भास्कर ने महाराष्ट्र के जय वीर को 4-0 से हराया।  मप्र के नितिन व नीरज अगले दौर में :जहां  सीनियर स्नूकर के योग्यता दौर के मुकाबलों में मप्र के नीरज खरे ने महाराष्ट्र के शोएब पठान को 3-2 से, मप्र के नितिन कैथवास ने उत्तराखंड के लोकेशसिंह राव को 3-0 से, मप्र के सचिनसिंह परिहार ने दिल्ली के राहुल चौधरी को 3-0 से हराया।
  
तो वही तेलंगाना के शिवम मेहता ने उत्तर प्रदेश के चन्दन अग्रवाल को 3-1 से हराया। 
महाराष्ट्र के सूरज राठी ने भी उत्तराखंड के रक्षित चौधरी को 3-1 से हराया। 
तेलंगाना के ही सैयद जिया ने तमिलनाडू के आर. मुरूगन को 3-1 से हराया। 
कर्नाटक के महेश आदित्य ने महाराष्ट्र के अब्दागिरी को 3-2 से था उत्तराखंड के पारस को 3-0 से हराया। 
गुजरात के संजय शाह ने मप्र के अक्षय श्रीवास्तव को 3-1 से हराया। 
महाराष्ट्र के अभिजीत पांडे ने मप्र के अविनाश मेहरा को 3-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -