विश्व बैंक ने कंबोडिया में आपदा जोखिम प्रबंधन के लिए USD169 मिलियन ऋण को मंजूरी दी
विश्व बैंक ने कंबोडिया में आपदा जोखिम प्रबंधन के लिए USD169 मिलियन ऋण को मंजूरी दी
Share:

गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, विश्व बैंक ने अपने आपदा जोखिम प्रबंधन को बढ़ावा देने के लिए कंबोडिया के लिए ताजा वित्तपोषण में $ 169 मिलियन को मंजूरी दी है।

यह परियोजना बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सड़कों और पुलों के पुनर्निर्माण में मदद करेगी और जलवायु आपदाओं का जवाब देने की सरकार की क्षमता को बढ़ाएगी।  विश्व बैंक ने कहा, "यह सात प्रांतों में लगभग 5.5 मिलियन निवासियों की मदद करेगा, जिनमें से 52 प्रतिशत महिलाएं हैं, साथ ही साथ कोई भी जो राजमार्गों का उपयोग करता है," विश्व बैंक ने कहा।

यह परियोजना आपदा जोखिम प्रबंधन, जलवायु परिवर्तन अनुकूलन और आपदा के बाद की जरूरतों के आकलन में सरकारी कर्मचारियों को भी सिखाएगी, मुख्य रूप से ग्रामीण विकास मंत्रालय में।

कंबोडिया का ग्रामीण बुनियादी ढांचा बाढ़ और सूखे सहित गंभीर जलवायु परिवर्तन प्रभावों की एक श्रृंखला से बहुत संवेदनशील है, और देश का ग्रामीण बुनियादी ढांचा जलवायु आपदा जोखिमों के लिए अत्यधिक संवेदनशील है, विश्व बैंक के देश प्रबंधक मरियम सलीम ने टिप्पणी की।

"यह पहल यह सुनिश्चित करेगी कि ग्रामीण बुनियादी ढांचा जलवायु परिवर्तन के लिए मजबूत और लचीला बना रहे, और कमजोर समुदाय को आपदा के झटकों से बचाया जाए," उसने कहा। ग्रामीण सड़कें ग्रामीण समुदायों के दिन-प्रतिदिन के जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं, और महत्वपूर्ण सड़क क्षेत्रों को नुकसान ग्रामीण परिवारों की आजीविका को खतरे में डाल सकता है और बाजारों, स्कूलों और अस्पतालों जैसी मौलिक सुविधाओं तक पहुंच को सीमित कर सकता है, विश्व बैंक की कंट्री मैनेजर मरियम सलीम ने कहा।

बयान में कहा गया है कि 2020 में व्यापक बाढ़ ने आपदा जोखिम प्रबंधन में निरंतर निवेश और महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की भेद्यता के लिए कंबोडिया की आवश्यकता को कम कर दिया।

जॉर्ज फ्लॉयड की बरसी पर बाइडेन ने जारी किया पुलिस सुधार कार्यकारी आदेश

इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज अगले सप्ताह भारत का दौरा करेंगे

उत्तर कोरिया योंगब्योन परमाणु परिसर में एक अभियान की योजना बना रहा है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -