इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज अगले सप्ताह भारत का दौरा करेंगे
इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज अगले सप्ताह भारत का दौरा करेंगे
Share:

इज़राइल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज अगले सप्ताह भारत का दौरा करने के लिए  तैयार हैं और द्विपक्षीय राजनयिक और रक्षा संबंधों के 30 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक आशय पत्र (एलओआई) पर हस्ताक्षर करेंगे। वह तीन दिन के लिए भारत की यात्रा करेंगे और अपने भारतीय समकक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात करेंगे।

जुलाई 2017 में प्रधान मंत्री, नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक इजरायल यात्रा के दौरान, भारत और इज़राइल ने अपने द्विपक्षीय संबंधों को एक रणनीतिक गठबंधन में उन्नत किया।  तब से, दोनों देशों के संबंध अपनी ज्ञान-आधारित साझेदारी को बढ़ाने पर केंद्रित हैं, जिसमें नवाचार और अनुसंधान में सहयोग शामिल है, साथ ही साथ 'मेक इन इंडिया' प्रयास को मजबूत करना भी शामिल है।

उनके कार्यालय के एक बयान के अनुसार, "रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज़ अगले सप्ताह (01.06) भारत की यात्रा करेंगे, जब वह दोनों देशों के बीच राजनयिक और रक्षा संबंधों के 30 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एक आशय पत्र पर हस्ताक्षर करेंगे।

गैंट्ज ने मार्च के अंत में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई थी, लेकिन इजरायल भर में विनाशकारी आतंकवादी कृत्यों की बाढ़ के कारण अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी।

भारत अरबों डॉलर के रक्षा उपकरणों के इजरायल के शीर्ष खरीदारों में से एक है, लेकिन साझेदारी ने हाल ही में संयुक्त हथियार विकास पर जोर देने के साथ नए अर्थ लिए हैं।

उत्तर कोरिया योंगब्योन परमाणु परिसर में एक अभियान की योजना बना रहा है

जॉर्डन के राजा ने कोविड से लड़ने के लिए महामारी रक्षा कानून को समाप्त करने का आह्वान किया

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका, 14 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -