जॉर्ज फ्लॉयड की बरसी पर बाइडेन ने जारी किया पुलिस सुधार कार्यकारी आदेश
जॉर्ज फ्लॉयड की बरसी पर बाइडेन ने जारी किया पुलिस सुधार कार्यकारी आदेश
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने संघीय कानून प्रवर्तन अभियानों में सुधार के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं। यह विरोध प्रदर्शन मिनेसोटा के मिनियापोलिस में एक गिरफ्तारी के दौरान अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस द्वारा हत्या की दूसरी वर्षगांठ पर किया गया था।

यह आदेश "जवाबदेही को बढ़ावा देता है," बिडेन ने कहा, जिन्होंने व्हाइट हाउस के एक कार्यक्रम में बात की, "गलत काम के रिकॉर्ड को ट्रैक करने के लिए एक नया राष्ट्रीय कानून प्रवर्तन जवाबदेही डेटाबेस बनाने जैसे उपायों के साथ ताकि एक अधिकारी कदाचार को छिपा न सके। और डी-एस्केलेशन को प्रोत्साहित करने के लिए उपयोग-बल नियमों को कड़ा करता है।

बिडेन ने कहा, कार्यकारी आदेश 100,000 या उससे अधिक के बल के साथ सभी संघीय कानून प्रवर्तन एजेंटों के लिए तुरंत लागू होता है। "हम उम्मीद करते हैं कि आदेश का राज्य और स्थानीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों पर भी एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा," उन्होंने कहा, उदाहरण के रूप में संघीय प्रोत्साहन और सर्वोत्तम अभ्यासों का हवाला देते हुए। हस्ताक्षर कार्यक्रम में फ्लॉयड और ब्रेओना टेलर के रिश्तेदारों ने भाग लिया, जिन्हें 2020 में लुइसविले, केंटकी में "नो-नॉक" वारंट निष्पादित करने वाले अधिकारियों द्वारा मार दिया गया था।

फ्लॉयड की मौत ने 2020 की गर्मियों में संयुक्त राज्य भर में पुलिस क्रूरता और व्यवस्थित नस्लवाद के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शनों को प्रेरित किया।

इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज अगले सप्ताह भारत का दौरा करेंगे

उत्तर कोरिया योंगब्योन परमाणु परिसर में एक अभियान की योजना बना रहा है

जॉर्डन के राजा ने कोविड से लड़ने के लिए महामारी रक्षा कानून को समाप्त करने का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -