विश्व बैंक ने कोरोना टीकों के लिए 12 बिलियन की दी स्वीकृति
विश्व बैंक ने कोरोना टीकों के लिए 12 बिलियन की दी स्वीकृति
Share:

नई दिल्ली: विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक मंडल ने विकासशील देशों को COVID-19 टीकों, परीक्षणों और उपचारों की खरीद और वितरण के लिए मंगलवार को 12 बिलियन डॉलर की मंजूरी दी। इस कोष को 1 बिलियन लोगों के टीकाकरण का समर्थन करने के लिए उपयोग किया जाएगा। पैकेज भी उपलब्ध होने पर वैक्सीन के बड़े पैमाने पर वितरण के लिए तैयार विकासशील देशों की मदद करेगा।

विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष डेविड मलपास ने कहा, “हम COVID आपातकाल को संबोधित करने के लिए अपने फास्ट-ट्रैक दृष्टिकोण का विस्तार और विस्तार कर रहे हैं ताकि विकासशील देशों को टीकों के लिए उचित और समान पहुंच प्राप्त हो।” उनका मानना है कि सुरक्षित और प्रभावी टीकों की पहुंच और मजबूत डिलीवरी। सिस्टम महामारी के पाठ्यक्रम को बदलने के लिए महत्वपूर्ण है और भयावह आर्थिक और राजकोषीय प्रभावों का अनुभव करने वाले देशों को एक अस्थिर वसूली की ओर ले जाता है।

आपको बता दें कि विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष डेविड मलपास द्वारा 29 सितंबर को सार्वजनिक रूप से योजना की घोषणा करने के दो सप्ताह बाद मंजूरी मिली थी। 12 बिलियन डॉलर समूह के 20 जून को विकासशील देशों को COVID-19 सहायता के लिए $ 160 बिलियन की सहायता देने की प्रतिज्ञा का हिस्सा है। यह फंड अनुसंधान और दवा उद्योग को संकेत देने में मदद करता है कि विकासशील देशों में नागरिकों को सुरक्षित और प्रभावी COVID-19 वैक्सीन तक पहुंच की आवश्यकता है। यह विकासशील देशों को भी अंतर्राष्ट्रीय भागीदारों के साथ समन्वय में, बड़े पैमाने पर टीके तैनात करने के लिए तैयार करने में मदद करेगा। कार्यक्रम को लागू करने में, विश्व बैंक वर्तमान में COVAX और WHO के नेतृत्व में बहुपक्षीय प्रयासों का समर्थन करेगा।

फ्रोजन फूड पैकेट की सतह पर मिला 'जिन्दा' कोरोना वायरस, वैज्ञानिकों की समस्या बढ़ी

अमेरिका के प्रेज के वकील रूडी गिउलानी की बेटी ने किया बिडेन का समर्थन

Remdesivir: डब्ल्यूएचओ को है दिशा-निर्देश जारी करने की आवश्यकता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -