अफगानिस्तान में हुई दो घटनाओं में 9 पुलिसकर्मियो की मौत
अफगानिस्तान में हुई दो घटनाओं में 9 पुलिसकर्मियो की मौत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में हुई दो घटनाओं में नौ पुलिसकर्मियों के मारे जाने का मामला सामने आया है.इसके अलावा एक घटना में मौलाना और उनकी पत्नी भी अज्ञात बंदूकधारी की गोलियां का शिकार हुए हैं.

बताया जा रहा है कि देश के उत्तरी फरयाब प्रांत में एक पुलिसकर्मी ने अपनी राइफल से अपने आठ साथियों को उस समय मौत के घाट उतार दिया जब वे गुरुवार रात में गहरी नींद में सो रहे थे.अल्मार जिले की इस घटना में हमलावर पुलिसकर्मी मारे गए पुलिसकर्मियों के हथियार लेकर फरार हो गया. उसके भागकर तालिबान से जा मिलने की आशंका जताई जा रही है.अफगानिस्तान में ऐसी घटनाएं पहले भी हो चुकी है.जिनमे तालिबान आतंकियों ने पुलिस या सेना की वर्दी में आकर भी घटनाओं को अंजाम दिया है.

जबकि दूसरी घटना पाकिस्तान सीमा से लगने वाले पूर्वी नांगरहार प्रांत में हुई जहाँ कोट जिले में इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकियों ने एक पुलिस चौकी पर हमला करके वहां तैनात पुलिस अधिकारी की हत्या कर दी. इसके अलावा एक अन्य घटना में पक्तिका प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने घर में घुसकर मौलाना और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी.जबकि प्रांत के पुलिस प्रमुख गुल आगा रुहानी केअनुसार जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने 12 आतंकी मार गिराए हैं.

शरबत की रिहाई के लिये अफगान चिंतित

पाकिस्तान नहीं चाहता कि भारत और अफगानिस्तान के रिश्ते बेहतर हो

  •  
  •  
  •  
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -