सीएम तीरथ सिंह रावत का बड़ा ऐलान- उत्तराखंड के इन 3 मेडिकल कॉलेजों पर जल्द शुरू होगा काम
सीएम तीरथ सिंह रावत का बड़ा ऐलान- उत्तराखंड के इन 3 मेडिकल कॉलेजों पर जल्द शुरू होगा काम
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि राज्य सरकार के प्रयास स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर केंद्रित हैं और उन्होंने आश्वासन दिया है कि तीन मेडिकल कॉलेजों पर काम जल्द शुरू होगा। उन्होंने कहा, 'सरकार का ध्यान शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल सुविधाओं सहित सभी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर है।  

मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद 22 मार्च से वह अलग-अलग पड़ रहे हैं, रावत ने कहा कि उत्तराखंड प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, सरकार का ध्यान शिक्षा, स्वास्थ्य और पेयजल सुविधाओं सहित सभी क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करने पर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रुद्रपुर, हरिद्वार और पिथौरागढ़ में एक-एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना का काम जल्द शुरू होगा। उन्होंने दूरदराज के गांवों में लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के निर्माण को राज्य सरकार की प्राथमिकता बताते हुए कहा कि '108' आपातकालीन सेवा के तहत 138 अतिरिक्त एम्बुलेंसों का एक बेड़ा प्रदान किया जा रहा है। 

सीएम रावत ने कहा कि 403 डॉक्टरों और 2,600 नर्सों की भर्ती प्रक्रिया भी जल्द शुरू होगी। इन प्रोफेसरों के अलावा, सहायक प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर भी जल्द ही भर्ती किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी को जिला स्तर तक स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार किया गया है।

जम्मू-कश्मीर समग्र शिक्षा ने लॉन्च किया ये खास ऐप!

पांचवी, दसवीं व स्नातक पास उम्मीदवारों के लिए आंगनवाड़ी में निकली हैं बंपर भर्तियां

यूपी पुलिस में 1329 पदों पर निकली वेकेंसी, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -