इंग्लिश फुटबॉल क्लब 'चेल्सी' जल्द ही बेच सकते है रूस के रोमन अब्रामोविच
इंग्लिश फुटबॉल क्लब 'चेल्सी' जल्द ही बेच सकते है रूस के रोमन अब्रामोविच
Share:

फुटबॉल जगत से एक बड़ी खबर सुनने के लिए मिली है। रूस के अरबपति बिजनेसमैन रोमन अब्रामोविच अपने दिग्गज इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी को बेचने वाले है। रोमन ने इस क्लब को 2003 में ख़रीदा था।  जिसके उपरांत उन्होंने इस क्लब को 19 मेजर ट्रॉफी जीतने में सहायता की थी। चेल्सी की टीम 2020/21 यूएफा चैंपियंस लीग की विनर भी रही है। यह यूरोप में खेला जाने वाला दुनिया का सबसे बड़ा फुटबॉल लीग कहा गया।

55 साल के अब्रामोविच ने कहा- मैं मीडिया में बीते काफी वक़्त से चल रहे कयासों पर बात करना चाहता हूं। लोग चेल्सी को लेकर मेरे मालिकाना हक पर बात भी करते हुए नज़र आए। मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि मैंने हमेशा क्लब के लाभ को लेकर फैसला कर लिया है। मौजूदा स्थिति में भी मैं यही करने जा रहा हूं।  जहां इस बारें में अब्रामोविच ने आगे बोला है कि- मैंने चेल्सी क्लब को बेचने का निर्णय कर लिया है। मुझे लगता है कि यही फिलहाल इस क्लब, फैन्स, यहां के वर्कर, क्लब के स्पॉन्सर और पार्टनर्स के लिए अच्छा होने वाला है। क्लब को बेचने में जल्दबाजी नहीं की जा सकती है, बल्कि एक प्रोसेस के अंतर्गत किया जाएगा।

अपणी बात को जारी रखते हुए अब्रामोविच ने कहा- मैं कोई लोन चुकाने के लिए नहीं बोलूंगा। चेल्सी को खरीदना मेरे लिए कभी बिजनेस जैसा या पैसे को लेकर नहीं है, बल्कि यह खेल और क्लब के लिए मेरा जुनून हमेशा से ही था। जिसके साथ साथ, मैंने अपनी टीम को एक चैरिटेबल फाउंडेशन स्थापित करने का निर्देश दिया है। 

अब्रामोविच का कहना है कि चैरिटेबल फाउंडेशन में होने वाली बिक्री से होने वाले लाभ से यूक्रेन के जख्मी और पीड़ितों की सहायता की जाने वाली है। उस रकम से पीड़ितों को तत्काल पैसे उपलब्ध कराए जाएंगे और उनकी सहायता की जाने वाली है। मेरे लिए इस क्लब को बेचना बहुत मुश्किल निर्णय था। चेल्सी को इस प्रकार छोड़ना मुझे बहुत पीड़ा दे रहा है।

डब्ल्यूटीटी कंटेंडर मस्कट से जी साथियान हुए बाहर

IPC का बड़ा निर्णय, शीतकालीन पैरालंपिक में रूस और बेलारूस के खिलाड़ियों पर लगाया प्रतिबंध

Ind Vs SL: भारतीय जमीन पर एक भी टेस्ट नहीं जीत पाई है श्रीलंका, आज से मोहाली में होगा घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -