यहां महिलाएं रहती है निर्वस्त्र, 5 दिनों तक चलता है ऐसा काम
यहां महिलाएं रहती है निर्वस्त्र, 5 दिनों तक चलता है ऐसा काम
Share:

आज के समय में दुनियाभर में कई तरह के रीति रिवाज निभाने की परंपरा है और कुछ परंपराएं तो होश उड़ाने वाली और बेहद ही अजीबोगरीब रहती हैं. ऐसे में आज हम आपको देश में ऐसी परंपरा के बारे में बता रहे हैं, जिसे जानकर आपके होश उड़ ही जाएंगे. जहां परंपरा के मुताबिक, महिलाओं को साल भर में पांच दिन बिना कपड़ों के बिताने रहते हैं.

यहां निभाई जाती है परंपरा

आपको जानकारी के लिए बता दें कि साल भर में पांच दिन निर्वस्त्र रहने की ये परंपरा हिमाचल प्रदेश के मणिकर्ण घाटी की है और यहां पीणी गांव में महिलाएं पांच दिनों तक कपड़े नहीं पहनती हैं. जबकि इस दौरान महिलाएं मर्दों के सामने भी नहीं आती और एकांत में जीवन जीती है. इसका पालन महिलाएं सावन के महीने में करती है. 

जानिए क्यों है ऐसा ? 

इसे लेकर ऐसी मान्यता है कि बहुत सालों पहले इस गांव में शादीशुदा जो भी महिला सुंदर कपड़े पहनकर सजती- संवरती थी, उनको राक्षस उठा कर ले जाया करता था. वहीं काफी समय तक राक्षस महिलाओं के साथ अत्याचार करता रहता था. वहीं बाद में देवताओं ने राक्षस का वध करके इस अत्याचार से महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की और फिर इसके बाद से ही ये परंपरा चली आ रही है. साथ ही बता दें कि कोई स्त्री इस परंपरा को नहीं निभाती है, तो इसे अशुभ का कारण भी माना जाता है. इतना ही नहीं यहां की महिलाएं पांच दिनों तक निर्वस्त्र रहने के साथ ही एकदम चुप भी रहती हैं. 

यह शादी के बाद टेस्ट करते हैं लड़कियों की वर्जिनिटी, पास ना होने पर होता है ऐसा हश्र...

समलैंगिक विवाह के समर्थन में मिनी स्कर्ट पहनकर निकल रहे पुरुष

अजीब बीमारी के चलते टूट सकती है महिला की गर्दन...

करोड़ों की मालकिन इस बिल्ली की मौत से सोशल मीडिया पर छाया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -