अजीब बीमारी के चलते टूट सकती है महिला की गर्दन...
अजीब बीमारी के चलते टूट सकती है महिला की गर्दन...
Share:

दुनिया में अजीब अजीब बीमारी होती है जिससे इंसान कई बार परेशान हो जाता है. कई बार वो इससे डरने भी लगता है जिससे उसके अंदर मरने जा डर ज्यादा बैठ जाता है. आज हम आपको ऐसी ही एक बिमारी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे गर्दन टूटने का डर बना रहता है. ये बेहद ही अजीब बीमारी है जिसे सुनकर भी अजीब लग रहा होगा. इसके बारे मे बता दें, अगर ज्यादा लंबे समय तक गर्दन या फिर सिरदर्द हो तो तुरंत डॉक्टर की सलाह ले. 

दरअसल, समथा स्मिथ (32) जब डॉक्टर के पास पहुंचकर अपने सिरदर्द और गर्दन दर्द के बारे में बताया तो डॉक्टर ने सारी चीजों को देखने के बाद बताया की उसको Ehlers Danlos syndrome नामक एक अजीब तरह की बीमारी से जूझ रही है जो कुछ ही महीने में उसकी मौत हो जाएगी. इसके बारे में सुनकर वो भी हैरान रह गई और डर गई. डॉक्टर ने बताया की इस बीमारी की वजह से स्मिथ के कनेक्टिव टिशु काफी कमजोर हो गए है. जिससे उसकी खोपड़ी उसकी रीड की हड्डी को तोड़ रही थी.  

इस बारे में डॉक्टर ने बताया की इस केस में खोपड़ी का दबाव इतना ज्यादा हो जाता है की अगर जल्द ऑपेरशन न किया जाये तो गर्दन टूटने का भी खतरा रहता है, जिससे समथा स्मिथ की जान भी जा सकती है. इस तरह की जटिल सर्जरी करने का खर्च लगभग ढाई लाख पाउंड यानी करीब 2 करोड़ तक पहुँच सकता है. इसी के चलते ऑपेरशन के लिए पैसे जुटाने के लिए समथा स्मिथ ऑनलाइन चैरिटी का सहारा लिया और पैसे जुटाने में लग गयी. समथा ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि "आप लोग प्लीज मेरी मदद कीजिए. अगर मेरे पास फंड नहीं होगा. नहीं तो मैं जिंदा नहीं रह पाऊंगी".

करोड़ों की मालकिन इस बिल्ली की मौत से सोशल मीडिया पर छाया शोक

7 महीने के बेटे को गिरवी रखने चला था पिता और हुआ ऐसा...

इटली के म्यूजियम में लगी 8 हजार लाशों की प्रदर्शनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -