काबुल एयरपोर्ट पहुंच रहे लोगों की तालिबान ने पिटाई
काबुल एयरपोर्ट पहुंच रहे लोगों की तालिबान ने पिटाई
Share:

देश से भागने का प्रयास कर रहे अफगानों के लिए काबुल एयरपोर्ट तक सुरक्षित मार्ग के तालिबान के वादों को महिलाओं एवं बच्चों को पीटे जाने तथा कोड़े मारे जाने की खबरों ने कमजोर कर दिया है। यह घटनाक्रम तब देखने को मिला, जब वे आतंकी समूह द्वारा स्थापित चौकियों से गुजरने का प्रयास कर रहे थे। द गार्जियन ने अपनी एक रिपोर्ट में यह दावा किया है।

वही अमेरिका का कहना है कि तालिबान एयरपोर्ट तक पहुंचने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए सुरक्षित मार्ग प्रदान कराने को लेकर प्रतिबद्ध है। लेकिन अफगानिस्तान की राजधानी से आईं जानकारियों में बताया गया है कि एयरपोर्ट रोड पर स्थापित चौकियों पर हिंसा के मामले हुए हैं, जिसमें एक महिला और एक बच्चे के सिर पर चोट लगने की फोटोज सामने आई हैं, जिन्हें कथित तौर पर एक चौकी को पार करने का प्रयास करने के लिए पीटा गया और कोड़े मारे गए। 

काबुल में सूत्रों ने बताया कि तालिबान दस्तावेजों की तहकीकात कर रहे हैं तथा कुछ व्यक्तियों को एयरपोर्ट तक पहुंचने से मना कर उन्हें जबरन चौकियों से ही वापस भेज दिया जा रहा है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, जेक सुलिवन ने बताया कि अमेरिकी सैन्य नियंत्रण में अब बड़ी संख्या में लोग हवाई इलाके तक पहुंचने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा, ऐसे उदाहरण हैं जहां हमें व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है कि उन्हें पीछे धकेल दिया जा रहा है और यहां तक कि उन्हें पीटा भी जा रहा है। हम मसलों को सुलझाने के प्रयास के लिए तालिबान के साथ एक चैनल में इसे उठा रहे हैं तथा हमें इस बात की चिंता है कि क्या आने वाले दिनों में भी यह जारी रहेगा।

खुशखबरी! जल्द सस्ता होगा खाने का तेल, मोदी कैबिनेट ने 11,040 करोड़ रुपये की योजना को दी मंजूरी

ट्विंकल ने फैंस से की पति की फिल्म बेल बॉटम देखने की अपील

गुम है किसी के प्यार में: विराट के बच्चे की माँ बनेगी पाखी, सई मांगेगी तलाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -