महिलाओं पर नया प्रतिबंध, बिना किसी पुरुष के नहीं करे ऐसा....
महिलाओं पर नया प्रतिबंध, बिना किसी पुरुष के नहीं करे ऐसा....
Share:

लंदन: मुस्लिम महिलाओं पर लगाए जाने वाले प्रतिबंध में एक नया अध्याय जुड़ गया है. एक ब्रिटिश मुस्लिम ग्रुप ने अपने सदस्यों से कहा है कि महिलाओं को बिना किसी पुरुष के 76 किमी से अधिक दूरी की यात्रा नहीं करनी चाहिए. यह सलाह ब्लैकबर्न मुस्लिम एसोसिएशन द्वारा जारी की गई है।

संगठन का कहना है कि महिलाओं को हक नहीं है कि वो 48 मील से अधिक दूरी बिना अपने पति या किसी करीबी रिश्तेदार के जाएं. ग्रुप की वेबसाइट पर सवाल-जवाब सेक्शन में भी इस बयान को जारी किया गया है. शरिया शिक्षा के अनुसार, धार्मिक, सामाजिक या वित्तीय मामलों में पूछे गए सवालों के समाधान और जवाब में यह बात कही गई थी।

ग्रुप का दावा है कि उसे स्‍थानीय सरकार की ओर से फंडिंग मिलती है और यह मुस्लिम काउंसिल ऑफ ब्रिटेन के सदस्‍य के रूप में लिस्‍टेड है. हांलाकि इस दूरी को भी किस आधार पर तय किया गया है, इसका पता नहीं है. वेबसाइट पर यह भी कहा गया है कि पुरुषों को अपनी दाढ़ी बढ़ानी चाहिए और महिलाओं को अपना चेहरा ढंक कर रखना चाहिए।

इंटरनेशनल सेक्रेटरी एंड इक्वेलिटी मिनिस्टर जस्टिन ग्रीनिंग का कहना है कि मॉर्डन ब्रिटेन में ऐसी सलाहों के लिए कोई स्थान नहीं है. उन्होने कहा कि ग्रुप द्वारा जारी किया गया यह बयान शर्मनाक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -