सीएम प्रमोद सावंत बोले-
सीएम प्रमोद सावंत बोले- "अपने परिवार के बाहर की महिलाओं को राजनीति में भाग लेने...."
Share:

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने 'भाई-भतीजावाद' को बढ़ावा देने के लिए विपक्षी दलों की आलोचना की है. मुख्यमंत्री ने 'परिवार-राज' के बजाय मंगलवार को कहा कि राजनीतिक दलों को चाहिए कि वे महिलाओं और युवाओं को अपने परिवार के बाहर राजनीति में बढ़ावा दें। वह कांग्रेस का जिक्र कर रहे थे, जिसने 2019 के आम चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी के पद छोड़ने के बाद अभी तक स्थायी अध्यक्ष पर फैसला नहीं किया है। सावंत ने कहा, "मैं अनुरोध करता हूं कि सभी राजनीतिक दल महिलाओं और युवाओं को 'परिवार' से लेने के बजाय सार्वजनिक जीवन में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें," उन्होंने कहा कि प्रतिभाशाली और मेहनती महिलाओं और युवाओं को राजनीति में पदोन्नत किया जाना चाहिए।

सावंत एक राष्ट्रीय संसद सम्मेलन के मौके पर बोल रहे थे, जिसमें युवाओं, महिलाओं और पंचायतों को सशक्त बनाकर गोवा की पुर्तगाली शासन से स्वतंत्रता की 60 वीं वर्षगांठ मनाई गई थी। 8 से 12 नवंबर तक, सम्मेलन को तीन खंडों में विभाजित किया जाएगा: महिला, युवा और पंचायत संसद। सावंत ने कहा कि उन्होंने सभी मुख्यमंत्रियों और वक्ताओं को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है और अनुरोध किया है कि वे एक सम्मेलन आयोजित करें जो महिलाओं और युवाओं को इस उम्मीद में सशक्त बनाए कि इस तरह के आयोजन से उन्हें प्रोत्साहित और सशक्त बनाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा- "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'सबका साथ, सबका विकास' का नारा दिया है और 'गोवा एट 60' की थीम पर राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण पर अधिक जोर देने के लिए काम कर रही है।"

शुरू हुआ मिशन IPL 2022, RCB ने इस दिग्गज को नियुक्त किया अपना हेड कोच

भारत को हमेशा याद रहेंगे कैप्टन कोहली, बतौर कप्तान बना चुके हैं ये 'विराट' रिकार्ड्स

T20 में कप्तानी से विदाई के बाद आया विराट कोहली का बयान, कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -