किचन में महिलाएं अपना सकती है ये टिप्स

वैसे तो हर गृहणी में अपने किचन को संभालने के गुर बखूबी होते हैं, लेकिन कई बार ऐसी परिस्थिति बन जाती है की समझ नहीं आता क्या किया जाए. बस इसी समस्या से निपटने के लिए हम लाये हैं आपके लिए कुछ टिप्स. इन टिप्स की मदद से आप कैसी भी स्थिति हो उससे आसानी से निपट सकेगीं..

कभी गलती से अगर खाने में नमक की मात्रा ज्यादा हो जाये तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. बस दूध के दो चम्मच खाने में मिलाने से नमक का स्वाद बेअसर हो जाता है. अगर आपको इस बात का डर है कि इससे आपकी डिश ज्यादा तरल हो जायेगी, तो आपको उसमें एक कच्चा आलू भी मिला सकते हैं. 
 
कई बार दूध गर्म करते वक़्त छलक जाता है तो आप दूध को उबलने के लिए कम ताप पर और बर्तन के शीर्ष पर एक चम्मच को रखें. चम्मच दूध को छलकने से रोकती है.

अगर आप सूजी का हलवा बनाने जा रही हैं तो उसमें एक बड़ा चम्मच बेसन का आटा मिलाना ना भूलें. ऐसा करने से हलवा आसानी से तो बनेगा ही साथ ही इसका रंग और स्वाद इतना बढ़ जाता है कि कोई भी इसे देखकर खाये बिना नहीं रह सकता. 

फ्रेंच फ्राइज के प्रति आपकी लालसा है, लेकिन इसका उपभोग करते समय आप तेल के बारे में सोचना बंद नहीं कर सकते? इस समस्या से बचने के लिए तलने से पहले आलू को उबाल लें. इससे आलू आसानी से बनाने के साथ-साथ तेल की खपत भी कम होगी.

कोलकाता में बहुत ही मशहूर है ये डिश

सर्दियों में इस सूप से बढ़ेगी आपके शरीर की गर्मी

क्या आपने खाई है पनीर से बनी खीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -