कैंसर पीड़िता ने खुद की जान दांव पर लगाकर दिया बच्ची को जन्म
कैंसर पीड़िता ने खुद की जान दांव पर लगाकर दिया बच्ची को जन्म
Share:

समरसेट : इस धरती पर सबसे सुखद अहसास एक जीवन को दुनिया मे लाना है, जिसके आड़े दुनिया की कोई ताकत नही आ सकती। यहाँ तक की कैंसर भी नही और इसी बात को सच कर दिखाया ब्रिटेन की हीदी लॉग्लिन ने। जब हीदी तीन माह के गर्भ से थी तभी डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि वो कैंसर से पीड़ित है। इस पर डॉक्टरों ने उन्हें अबॉर्शन के लिए कहा पर उन्होने इसे टाल दिया।

हीदी ने खुद की जिंदगी दांव पर लगाकर आखिरकार अपनी बच्ची को जन्म दिया। बाद में उनकी सेहत बिगड़ने लगी, तो डॉक्टरों ने कीमो थेरेपी के लिए हीदी पर दबाव बनाया पर इससे बच्चे को खतरा था सो उन्होने एक अहम फैसला लिया और बच्चे की प्री मेच्योर डिलीवरी करवाई। लेकिन यह फैसला सही साबित हुआ और माँ-बेटी दोनो सुरक्षित है।

ब्रिटेन के समरसेट प्रांत स्थित ब्रिस्टल शहर के पोर्टीसेड में रहने वाली महिला पुलिस अफसर हीदी लॉगलिन को सितंबर में पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है। तब वो तीन महीने की प्रेग्नेंट थी। लेकिन इलाज को टालने के बावजूद हीदी रेगुलर चेकअप कराती रही। 27 हफ्ते बाद ही बेबी को जन्म दिया। ब्रिटेन में प्री मेच्योर डिलीवरी अपराध है। इसलिए हीदी ने पुलिस को पत्र लिखकर इसके लिए परमिशन लिया। जिसके बाद सर्जरी के बाद बच्ची की डिलीवरी हुई।

इसके बाद हीदी ने अपने ब्लॉग पर लिखा कि नन्ही परी अब बिल्कुल ठीक है और वो बिल्कुल चॉकलेट की तरह है। उसका वेट 2 पाउंड है। उसके नाक और बाल मेरी तरह है। बच्ची की नाम एली रखा है। हीदी ने 12 हफ्ते पहले ही डिलीवरी कराई थी, जो कि कैंसर पीड़ित के लिए बेहद खतरनाक है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -