Share:
4 माह के मासूम को तेज़ाब पिलाकर मारने वाली हत्यारिन को हुई सजा
4 माह के मासूम को तेज़ाब पिलाकर मारने वाली हत्यारिन को हुई सजा

चंडीगढ़: हरियाणा के पानीपत में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डॉ. एनके सिंघल की अदालत ने तहसील कैंप के विकास नगर में पड़ोसन से कहासुनी के उपरांत उसके 4 महीने के बेटे को तेजाब पिलाकर कत्ल करने की दोषी महिला को उम्रकैद की सजा भी सुना दी है। ढाई वर्ष तक चले इस मामले में 16 लोगों ने गवाही भी दे डाली है। सोमवार को उन्होंने ये निर्णय सुनाया है। दोषी महिला पर 15 हजार रुपये जुर्माना भी लगा दिया है। 

यूपी के शाहजहांपुर जिले के हथगांव गांव निवासी कांता अपने पति विनोद के साथ पानीपत के तहसील कैंप स्थित विकास नगर में किराए पर रह रही थी। उसके पति विनोद यहां एक फैक्टरी में ही काम किया करती थी। उसके पड़ोस में ही उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के गांव पनियानी निवासी लक्ष्मी रहती है।

21 जून 2021 को कांता व लक्ष्मी की पानी के लिए कहासुनी शुरू हो गई थी। 22 जून को कांता पानी का कैंपर लेने के लिए नीचे चली गई थी। इस दौरान लक्ष्मी ने उसके कमरे में घुसकर कांता के चार माह के बेटे हर्षित को तेजाब पिला डाला था। कांता ने लक्ष्मी को कमरे से निकलते हुए देख लिया था। जब कांता कमरे में पहुंची तो हर्षित के मुंह से झाग निकलने लगा था।

इसके उपरांत कांता ने बेटे हर्षित को मॉडल टाउन स्थित निजी हॉस्पिटल में दाखिल कराया था। 24 जून 2021 को हर्षित की हालत में सुधार हो गया था। कांता व उसका पति विनोद हर्षित को घर लेकर आ रहा था। इस बीच रास्ते में हर्षित की मौत हो चुकी थी। कांता ने इस केस की शिकायत सिटी थाना पुलिस को दी थी।

पुलिस ने शिकायत पर कांता के कमरे का निरीक्षण कर तेजाब के सैंपल जुटाए और टेस्ट के उपरांत लक्ष्मी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मकान मालिक सुरेंद के मकान से तेजाब की बोतल भी जब्त कर ली गई थी। पुलिस पूछताछ में लक्ष्मी ने हत्या को अंजाम देना कबूल कर लिया था।

उसने पुलिस पूछताछ में कहा गया था कि उसने कांता को सबक सिखाने के लिए उसके बेटे हर्षित का क़त्ल कर दिया था। इस केस में पुलिस की ओर से 16 गवाह पेश किए गए। ढाई वर्ष तक केस पर सुनवाई के बाद अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश डॉ. एनके सिंघल ने सोमवार को दोषी लक्ष्मी को उम्रकैद की सजा भी सुना दी है।

'किसानों के साथ अन्याय कर रही कर्नाटक सरकार..', सड़कों पर भाजपा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

बंगाल विधानसभा में CAG रिपोर्ट पर चर्चा नहीं, भाजपा विधायकों ने किया विरोध प्रदर्शन

घर पर अकेली थी मासूम तभी अंदर घुस आए दो शराबी और फिर..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -