बंगाल विधानसभा में CAG रिपोर्ट पर चर्चा नहीं, भाजपा विधायकों ने किया विरोध प्रदर्शन
बंगाल विधानसभा में CAG रिपोर्ट पर चर्चा नहीं, भाजपा विधायकों ने किया विरोध प्रदर्शन
Share:

कोलकाता: भाजपा विधायकों ने मंगलवार को बजट सत्र के दौरान पश्चिम बंगाल विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव लाने और केंद्र की नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) रिपोर्ट पर चर्चा कराने की उनकी मांग को अध्यक्ष द्वारा खारिज कर दिए जाने के बाद विरोध प्रदर्शन किया। अपनी मांग पर ध्यान नहीं दिए जाने पर विधायकों ने विधानसभा के अंदर और बाहर विरोध प्रदर्शन किया।  

विपक्षी विधायकों ने सीएजी रिपोर्ट का हवाला देते हुए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, जिसमें पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा धोखाधड़ी और धन की हेराफेरी का आरोप लगाया गया था। विरोध प्रदर्शन उसी दिन हुआ, जब प्रवर्तन निदेशालय ने मनरेगा घोटाले से संबंधित पश्चिम बंगाल में कम से कम चार स्थानों पर छापेमारी की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले सीएजी रिपोर्ट को "गलत" बताया था। उन्होंने कहा कि इससे एक "भ्रामक तस्वीर" बनेगी और कुछ लोगों द्वारा इसका इस्तेमाल "राज्य प्रशासनिक मशीनरी के खिलाफ गलत प्रचार" के लिए किया जा रहा है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा, जिसमें उनसे हस्तक्षेप करने और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए केंद्र सरकार से पश्चिम बंगाल को धन जारी करना सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया। पत्र में, ममता ने लिखा कि यह जानना "वास्तव में चौंकाने वाला" था कि सीएजी जैसी प्रतिष्ठित संवैधानिक संस्था का उच्च कार्यालय ऐसी टिप्पणियां कर सकता है "जो गलत हैं"। सोमवार को टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन और कुणाल घोष ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जहां उन्होंने सीएजी रिपोर्ट को "निराधार" बताया। उन्होंने कहा कि कैग "बीजेपी के शब्दों में राजनीतिक मुद्दे पैदा कर रहा है" क्योंकि उसकी रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने में देरी की। पिछले हफ्ते, भाजपा ने रिपोर्ट का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि राज्य में "सभी घोटालों की मां" हुई है।

पहले किया किडनेप...फिर पुलिस कांस्टेबल पर कर दिया जानलेवा हमला

झूठे आरोप लगाने के लिए AAP मंत्री आतिशी मार्लेना पर बड़ी कानूनी कार्रवाई कर सकती है ED

राहुल गांधी ने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण, उनकी चौथी पीढ़ी से की मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -