कलेक्टर की जन सुनवाई के दौरान महिला ने की आत्महत्या करने की कोशिश, मचा हडकंप
कलेक्टर की जन सुनवाई के दौरान महिला ने की आत्महत्या करने की कोशिश, मचा हडकंप
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ आज कलेक्टर की जन सुनवाई के दौरान एक महिला ने वहां फांसी लगाने का प्रयास किया, महिला ने अपने गले में दुपट्टे के 2-3 फोल्ड किये, गठान बनाई तथा उसे कस लिया, दुपट्टा कसते ही महिला की चीख निकली तथा वो बेहोश होकर गिर पड़ी, महिला के बेहोश होते ही वहां अफरा तफरी मच गई, वहां उपस्थित पुलिस कर्मियों ने महिला के गले से दुपट्टा निकालना चाहा तो उसने उसे कसकर पकड़ लिया फिर मुश्किल से एक पुलिसकर्मी ने अन्य व्यक्तियों की सहायता से महिला के गले से दुपट्टा निकाला, तत्काल वहां चिकित्सक को बुलाया तथा महिला का इलाज किया गया।

प्राप्त खबर के मुताबिक, सरोज जाटव नाम की महिला आज कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंची थी, उसके पास उपस्थित आवेदन के अनुसार, महिला के पति की मृत्यु हो चुकी है, उसकी पुश्तैनी कृषि भूमि है जिसपर दबंगों के कब्ज़ा कर रखा है तथा वे उसे कई सालों से जोत रहे है, वो इस कृषि भूमि का सीमांकन कराना चाहती है। उसमें सीमांकन के लिए 25 मई को ऑनलाइन आवेदन तानसेन तहसील मुरार में किया था, तहसीलदार ने उससे आर आई तथा हल्का पटवारी से मिलने के लिए बोला, उसने आर आई को आवेदन की हार्ड कॉपी दी तो उसने कहा कि अभी पटवारी छुट्टी पर है अगर जल्दी सीमांकन कराना है तो मुझे 25 हजार रुपये दे दो तो मैं स्पेशल केस में सीमांकन कर दूंगा।

आवेदन में सरोज जाटव ने लिखा कि मैंने आर आई से कहा कि मैं गरीब विधवा हूँ अनुसूचित जाति की हूँ कहाँ से इतना पैसा दूंगी, तो आर आई ने कहा कि अगर पैसा नहीं दोगी तो तुम्हारी जमीन का सीमांकन नहीं होने दूंगा। सरोज ने इस बात की शिकायत तहसीलदार से भी की किन्तु तहसीलदार ने कोई एक्शन नहीं लिया तथा आज तक जमीन का सीमांकन नहीं हुआ। सरोज ने कहा कि वो निर्धन है उसका पति नहीं है, अगर उसकी कृषि भूमि दबंगों से मुक्त हो जाएगी तो वो अपना भरण पोषण कर लेगी किन्तु जब सरकार के अफसर कर्मचारी मेरा साथ नहीं दे रहे उल्टा मुझसे मुझसे रिश्वत मांग रहे हैं तो मैं क्या करूँ इससे तो मर ही जाना ठीक है, इसलिए ऐसा किया है। हालाँकि महिला को उपचार के पश्चात् समझाइश दी गई कि उसने जो किया वो गलत है, अफसरों ने कहा कि आपकी जमीन का नामांकन नियमानुसार कर दिया जायेगा।

बर्थडे बिल माँगना युवक को पड़ा भारी, दोस्तों ने ही उतार दिया मौत के घाट

झारखंड की मॉडल ने तनवीर के खिलाफ पुलिस को सौंपे गुनाहों के सबूत, हुए कई बड़े खुलासे

घर में घुसकर मासूम को खींचने लगा शख्स, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -