महिला ने एक साथ दिया था 9 बच्चों को जन्म, 19 महीने बाद बना डाला एक और रिकॉर्ड!
महिला ने एक साथ दिया था 9 बच्चों को जन्म, 19 महीने बाद बना डाला एक और रिकॉर्ड!
Share:

बीते कुछ वक़्त पहले एक साथ नौ बच्चों को जन्म देकर चर्चा में आई एक महिला एवं उसका पूरा परिवार फिर ख़बरों में है। इस महिला ने मोरक्‍को में इन बच्चों को जन्‍म दिया था। इन बच्‍चों ने एक ही वक़्त में पैदा और जिंदा रहने के कारण गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया था। अब ये सभी बच्चे 19 महीनों के हो चुके हैं।

दरअसल, इस महिला का नाम हलीमा किसे है। हलीमा किसे माली की रहने वाली हैं तथा वे डिलीवरी के लिए माली से मोरक्‍को गई हुई थीं। बच्‍चों का जन्‍म मई 2021 में मोरक्को में हुआ था। तथा अब वे इन सभी बच्चों के साथ वापस माली लौट रही हैं। इसका मतलब यह हुआ कि इतने बच्चों की डिलीवरी के पश्चात् वे रिकॉर्ड 19 महीने बाद घर वापस आई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही में 13 दिसंबर को सभी 9 बच्‍चे मां हलीमा किसे और पिता अब्‍देलकादर अरबे के साथ माली की राजधानी बमाको पहुंचे हैं। नौ बच्‍चों में 5 लड़कियां और 4 लड़के हैं। लड़कियों के नाम कदिदिया, फतौमा, हवा, एडमा, ओमू हैं, वहीं लड़कों के नाम मोहम्‍मद 6, ओमर, एल्‍हादजी और बाह है। कहा जा रहा है कि इस परिवार को माली सरकार की ओर से वित्तीय सहायता भी प्राप्त हुई है। जब इन बच्‍चों का जन्‍म हुआ था तो इनका वजन 500 ग्राम से 1 किलोग्राम के बीच था। प्री-मैच्‍योर होने की वजह से इन सभी बच्‍चों का पहला महीना चिकित्सालय में ही बीता था, तत्पश्चात, सभी बच्‍चे मोरक्‍को में एक अपार्टमेंट में रहने के लिए शिफ्ट हो गए थे। काफी वक़्त से ये बच्चे इन दो देशों में चर्चा का विषय बने हुए है।

रेल पटरी पर रील बना रहे थे युवक, अचानक आ गई ट्रेन और फिर...

'मंत्री होगा आपका, वह तो रेपिस्ट है', होटल में महिला ने मचाया हंगामा

नर्सिंग स्टाफ ने किया सद्बुद्धि यज्ञ, सरकार से मांगे पूरी करने की कही बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -