जानवर को दूध पिलाती महिला का फोटो वायरल
जानवर को दूध पिलाती महिला का फोटो वायरल
Share:

एक ओर जहां आए दिनों नवजात बच्चों को उनके परिजन कचरे और नाले में फेंक रहे हैं, वहीं दूसरी ओर एक जगह ऎसी भी है जहां जानवरों से अपने बच्चे जैसी ममता रखते हुए महिलाएं उन्हें अपना दूध पिलाती है. एक ऎसी ही महिला का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है.

यह फोटो शेफ विकास खन्ना ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपलोड किया है. इस फोटो में एक महिला हिरण के बच्चे को मां की तरह दूध पिलाती दिख रही है. इस फोटो के साथ विकास ने पोस्ट में बताया कि इस महिला ने कईं हिरण के बच्चों को मरने से बचाया है. यह फोटो बिश्नोई समाज की महिला का है. गौरतलब है कि बिश्नोई समाज की महिलाएं न सिर्फ जानवरों को पालती हैं, बल्कि अपने बच्चे की तरह उनका देखभाल करती हैं. सिर्फ महिलाएं ही नहीं, इस समाज के पुरुष भी हिरण के बच्चों को परिवार की तरह पालते हैं और शिकारियों से इनकी रक्षा करते हैं.

विकास ने फोटो अपलोड करते हुए लिखा- "मानवता का सबसे बड़ा रूप दया है. इस महिला ने मुझे बताया उन्होंने कई अनाथ और जख्मी हिरण के बच्चों को अपना दूध पिलाकर बड़ा किया है.” विकास ने राजस्थान के जोधपुर के पास यह फोटो ली है. इस फोटो को करीब 28 हजार लोग लाइक कर चुके हैं. 

 

 

अमानवीयता, फ़र्ज़ और मानवता की मिसाल

हज के चौथी या पांचवीं बार आवेदन पर रिज़र्व कोटा नहीं

पुलिस को दलाल समझ प्रेगनेंट प्रेमिका को बेचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -