शिक्षा बिना प्रत्येक समाज का कल्याण असंभव: जांगिड़
शिक्षा बिना प्रत्येक समाज का कल्याण असंभव: जांगिड़
Share:

देश में प्रतिदिन समाज कल्याण और शिक्षा सम्बंधित कई प्रकार के समारोह का आयोजन होते रहता हैं. ऐसा ही एक कार्यक्रम कल शनिवार को विश्वकर्मा समाज संस्थान के तत्वावधान में हुआ. यह एक छात्रावास सम्मान समारोह था. जिसमे चेन्नई के पुलिस महानिदेशक सांगाराम जांगिड़ ने बताया कि वर्तमान में शिक्षा के बिना कोई समाज विकास नहीं कर सकता है. इस कारण जांगिड़ समाज जागरूक होकर उच्च शिक्षा पर ध्यान दें. विश्वकर्मा समाज के युवाओं को अपने हुनर के अलावा उच्च शिक्षा पर भी जोर देना चाहिए. तथा बालिकाओं को ज्यादा से ज्यादा शिक्षित करें उच्च शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करें.

जांगिड़ अपनी एक दिवसीय निजी यात्रा पर चौहटन पहुंचे थे. और वीरातरा माता मन्दिर के दर्शन कर ढोक देकर खुशहाली की कामना की. इसके पश्चात विश्वकर्मा समाज संस्थान के छात्रावास में समाज की ओर से पुलिस महानिदेशक बनने के बाद पहली बार चौहटन आगमन पर संस्थान अध्यक्ष बांकाराम जांगिड़, सचिव राणाराम जांगिड़ सहित समाज के कई लोगों की ओर से सम्मान किया गया. इस दौरान डीजीपी सांगाराम जांगिड़ ने छात्रावास परिसर के बारे में विस्तार से जानकारी ली.

इस सम्मान समारोह के ख़ास अवसर पर सीआई कमल किशोर, प्रधानाचार्य देवी सुथार, आईदानराम बिढाणी, पीराराम, चंदणाराम, देवाराम, पूर्णानंद, बाबूलाल लखवारा, दशरथ, मेघाराम कुलरिया, हेमाराम, सहित जांगिड़ समाज के लोग उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें-

नौकरी छोड़ते वक़्त ध्यान रखें ये बातें

समरूप शिक्षा के लिए बलिदान भी देंगे: मांझी

12वीं पास के लिए निकली लेखक पद पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -