नौकरी छोड़ते वक़्त ध्यान रखें ये बातें
नौकरी छोड़ते वक़्त ध्यान रखें ये बातें
Share:

वर्तमान में एक अच्छा और सुनहरा भविष्य बनाने के लिए हमारे पास कई सारे विकल्प मौजूद हैं, हम अपनी मर्जी के अनुसार किसी भी क्षेत्र में करियर को गति प्रदान कर सकते हैं, लेकिन ज्ञान के भाव के कारण हम पहले किसी और क्षेत्र को चुन लेते हैं, और तत्पश्चात किसी और क्षेत्र में खुद को शिफ्ट करने के लिए भटकते रहते हैं. अतः आप अपनी नौकरी से खुश नहीं हैं, और नौकरी बदलना चाहते हैं, तो आप हमारे द्वरा बताई जा रही इन बातों को अवश्य ध्यान में रखें .

रेज्निगेशन: अगर आप अपनी नौकरी को छोड़ना चाहते हैं, तो आप इसके लिए पहले अपने उच्च पदाधिकारियों से एक बार अवश्य बात करें. इसके बाद ही उन्हें रेज्निगेशन भेजे. बिना बात-चीत किये रेज्निगेशन सम्बंधित कोई कदम न उठायें. कभी भी क्रोधित मुद्रा में रेज्निगेशन न दे, इसके लिए मधुरता और संयम से काम ले. जो आपके लिए बेहतर साबित होगा. 

कंपनी से जुडी चीजो को कंपनी को सौंपे: नौकरी छोड़ते वक़्त आप कंपनी की सारी चीजे  ससम्मान वापिस करें. कंपनी ने आपको जो चीजे दी, या आपने इशू करवाई हो उन्हें आप लौटाएं बिना नौकरी न छोड़े. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप एक बेहतर और जिम्मेदारी वहन करने वाले कर्मचारी कहलायेंगे.

बॉस से संपर्क साधे रखें: आप नौकरी में निहत हैं, तो जाहिर सी बात हैं आपका अधिकतर समय आपके बॉस के इर्द-गिर्द ही घूमता होगा. अतः आप नौकरी छोड़े तब बॉस से संपर्क में रहे, ताकि आपको नौकरी छोड़ते वक़्त किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़ें. क्योंकि भविष्य में वे कभी भी आपकी मदद के लिए आगे आ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें-

समरूप शिक्षा के लिए बलिदान भी देंगे: मांझी

UP TET 2017: बढ़ सकते हैं अभ्यर्थियों के अंक

एयर इंडिया में निकली भर्ती शीघ्र करें आवेदन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -