अनंत ने इस तरह से 18 महीने में घटाया था अपना 108 किलो वजन
अनंत ने इस तरह से 18 महीने में घटाया था अपना 108 किलो वजन
Share:

मुकेश अम्बानी के बेटे अनंत अंबानी पिछले दिनों महज 18 महीने में 108 किलो वजन घटने के चलते काफी सुर्ख़ियों में रहे थे. उन्होंने इस नातिकजे के लिए काफी जीतोड़ मेहनत की थी. जिसके परिणाम चोकाने वाले थे. बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान से लेकर भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी उनकी काफी तारीफ की थी. 

कई लोगो ने अनंत की मेहनत पर सवाल उठाते हुए कहा था की उन्होंने गैस्ट्रिक बायपास सर्जरी की मदद से अपना वजन कम किया है. हालाँकि अनंत से इस कोई भी तरीके का इस्तेमाल नहीं किया है. उन्होंने प्राकृतिक तरीके और कड़ी मेहनत से इस नतीजे को हासिल किया है. आईये जानते है आखिर किस तरीके से अनंत अम्बानी से महज़ 18 महीने में 108 किलो वजन कम किया था. 

- अनंत अपना वजन कम करने के लिए रोजाना हाफ मैराथन जितना पैदल चलते थे. यही की 21 किलोमीटर यह दुरी इतनी है की इसके बारे में सोच कर ही किसी के भी होंसले पस्त हो सकते है. लेकिन अनंत ने अपने मजबूत होंसले से अपने लक्ष्य को हासिल किया.

- अनंत द्वारा अपना वजन कम करने के लिए सनातन काल से भारत में स्वास्थ्य के लिये सबसे फायदेमंद माने जाने वाले योग का भी पूरा इस्तेमाल किया. 

- इस तरह के परिणाम हासिल करने के लिए एक्सपर्ट्स की सलाह भी काफी महत्वपूर्ण होती है. जिसके बाद आप स्ट्रेचिंग, स्क्वेट्स आदि जैसी कसरत से अपने वजन को काफी हद तक कम कर सकते है. 

- अनंत ने हाई इंटेन्सिटी कार्डियो की भी मदद ली थी. इसकी मदद से आप काफी कम समय में शरीर से फैट्स को घटा कर अपना मोटापा कम कर सकते है. 

- मोटापा कम करने के लिए सबसे ज़रूरी खानपान को नियंत्रित करना होता है. अनंत ने भी यही तरीका अपनाया था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -