कश्मीर घाटी में बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड
कश्मीर घाटी में बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड
Share:

नई दिल्ली: तापमान में अचानक आई गिरावट से फिर से सर्दी का प्रकोप शुरू हो गया है. बीते सप्ताह जहां राज्य का न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था वहीं शनिवार को दिनभर धूप खिले रहने के बावजूद न्यूनतम तापमान माइनस 14.1 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया है. दो दिन से चल रही ठंडी हवाओं से लोग ठिठुरने लगे हैं। 

कश्मीर घाटी में रात के तापमान में जहां सुधार देखने को मिला है वहीं लद्दाख क्षेत्र में पारा शून्य से और नीचे पहुंच गया। लद्दाख क्षेत्र के करगिल में न्यूनतम तापमान जहां माइनस 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

वहीं पास के लेह में ये माइनस 16.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो पिछली रात दर्ज किए गए माइनस तीन डिग्री से थोड़ा ज्यादा था. 

हिमाचल प्रदेश के ऊपरी पहाड़ी इलाकों में सड़क पर बर्फ की मोटी चादर देखने को मिली जिसकी वजह से सड़कों पर वाहनों के परिचालन में मुश्किल आई तो नलों में पानी भी जम गया. 

उना प्रदेश में सबसे गर्म रहा जहां अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि भंतर और सुंदरनगर में पारा 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

बिहार में लोगों ने खिली धूप का मजा उठाया हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के कारण कई प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

पटना में न्यूनतम तापमान नौ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो अधिकतम तापमान यहां 27 डिग्री सेल्सियस रहा.
गया और भागलपुर में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

गया में न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री रहा तो वहीं भागलपुर में यह 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पंजाब और हरियाणा के अधिकतर इलाकों में ठंड के हालात बने हुए है. दोनों राज्यों में कई जगह तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया. 

और पढ़े-

सर्द हवा ने कंपकंपाया, पारा लुढ़का

MP में पारा चढा, ठण्ड के तेवर में आई नरमी

भोपाल में पारे ने मारा चौका, दमोह में जमी बर्फ

देशभर में शीतलहर का दौर, पाईपलाईन में जम गया पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -