हाड कंपनी वाली ठण्ड की चपेट में उत्तर भारत, श्रीनगर में टुटा 11 साल का रिकॉर्ड
हाड कंपनी वाली ठण्ड की चपेट में उत्तर भारत, श्रीनगर में टुटा 11 साल का रिकॉर्ड
Share:

श्रीनगर: राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली सहित पूरा उत्तर भारत इस वक्त हाड़ कंपाने वाली ठंड से ठिठुर रहा है, वहीं ठण्ड के साथ चल रही शीत लहर ने ठिठुरन में और इजाफा कर दिया है, राजधानी में तापमान गिरकर 3.7 डिग्री सेल्सियस हो गया है. वहीं जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पिछले 11 साल के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं, यहां न्यूनतम तापमान माइनस 6.8 डिग्री सेल्सियस चला गया है.

इस्लाम ही एक मात्र सनातन धर्म, अगर मोदी मुस्लिम बन जाएं तो देश में शांति आ जाएगी- नेशनल कांफ्रेंस

शीत लहर के कारण से डल झील, जलाशय सहित कुछ रिहायशी इलाकों में भी जल आपूर्ति के पाइपों में पानी बर्फ बन गया है, वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तापमान और गिरने की आशंका जताई है, पहाड़ों की सर्द हवाओं से न्यूनतम तापमान में निरन्तर गिरावट दर्ज की जा रही है. ठण्ड बढ़ने के साथ ही दिल्ली में घना कोहरा छाना भी शुरू हो गया है, जिसका प्रभाव यातायात पर साफ़ नज़र आ रहा है, कोहरे के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं, तो वहीं विमान भी अपने सही वक्त पर टेक ऑफ नहीं कर पा रहे हैं.

ओलंपिक संघ ने लगाई मुहर, 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में आज भी बारिश और बर्फबारी होने की सम्भावना है, जिसका प्रभाव मैदानी इलाकों पर भी पड़ेगा. भारतीय मौसम विभाग ने ये भी कहा है कि आज पंजाब और राजस्थान में शीतलहर चलने वाली है, इसके अलावा उत्तर गुजरात क्षेत्र, सौराष्ट्र, कच्छ और हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के निचले इलाकों में भी कड़ाके की ठण्ड पड़ेगी. साथ ही मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में भी सर्दी का कहर अब ठंडी हवाओं के जरिए जारी रहेगा.

खबरें और भी:-

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता ने दी गीतों के बादशाह को श्रद्धांजलि

1 लाख 19 हजार रु सैलरी के साथ Gujarat National Law University दे रही नौकरी

भारत में भी अपना प्लांट लगा सकती है 'एपल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -