बाहरी प्रोडक्ट्स ही नहीं, घर की इन चीज़ों से भी बना सकते हैं चेहरे को सॉफ्ट
बाहरी प्रोडक्ट्स ही नहीं, घर की इन चीज़ों से भी बना सकते हैं चेहरे को सॉफ्ट
Share:

सर्दियों में स्किन ड्राई होना आम बात है. इस मौसम में त्वचा में नमी कम हो जाती है जिसके कारण खुजली, रैशेज और स्किन फटने जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है. इससे चेहरा काफी भद्दा दिखाई देता है. स्किन में नमी बनाए रखने के लिए लोग कई तरह के मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करते हैं. आप चाहें तो कुछ नैचुरल तरीके भी अपना सकते है.

केला : केले में विटामिन-सी और ए भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जिससे डैमेज स्किन रिपेयर होती है. केले के पेस्ट में शहद मिलाकर चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगाएं फिर धो लें. 

मलाई : स्किन की नमी को बनाए रखने के लिए मलाई सबसे फायदेमंद है. इससे चेहरा मुलायम बनता है और स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ-साथ क्लीन भी करती है. मलाई में चुटकी भर हल्दी मिलाकर चेहरे की मसाज करें और 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें.

नारियल का तेल : नारियल तेल में मौजदू एसिड से स्किन मॉइश्चराइज रहती है. नारियल तेल को हल्का गुनगुना करके स्किन की मालिश करें.

शहद : शहद में एंटी-ऑक्सीडेंट गुण पाए जाते है जिसका इस्तेमाल करने से स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग होती है. आधा कप गुनगुने पानी में 2 चम्मच शहद मिलाकर स्किन पर लगाएं.

इन तरीकों को अपना कर आप अपने चेहरे को खूसूरत बना सकते हैं. खासकर सर्दियों में जो हमें परेशानी आती है उससे निजात पाने का सबसे अच्छा उपाय है जिन्हें आप घर में कभी भी अपना सकते हैं. 

चेहरे को सुंदर बनाना है तो स्किन के अनुसार ही चुनें फेस सीरम

चेहरे को बेदाग़ बनता है फेस सीरम, जानिए इसके फायदे और नुकसान

हरकतों से बाज नहीं आ रहा फेसबुक, मासूम बच्चियों को फंसा रहा अधेड़ों के जाल में...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -